नियंत्रण रेखा पर भारत व पाकिस्तान के सैनिकों के बीच गोलीबारी

इससे पहले रविवार को भारतीय सेना ने घुसपैठियों के एक सशस्त्र समूह के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया।

  |   Updated On : August 20, 2018 11:20 PM
जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में भारतीय व पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में भारतीय व पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में सोमवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय व पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी हुई। पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने जवाब दिया। एक अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तानी सैनिकों ने छोटे स्वचालित हथियारों व मोर्टार से कमालकोट इलाके में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया।"

उन्होंने कहा, "भारतीय सेना ने इसका मुहंतोड़ जवाब दिया।" अधिकारी ने कहा कि कुछ समय बाद गोलीबारी रुक गई। भारतीय तरफ से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इससे पहले रविवार को भारतीय सेना ने घुसपैठियों के एक सशस्त्र समूह के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया। 

घुसपैठ की यह कोशिश पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता संभालने के बाद और पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (LOC) सहित सीमा पार से हो रही किसी भी तरह के घुसपैठ को रोकने का संकल्प लिए जाने के बाद हुई है। 

रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने इस बाबत जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने कहा, 'आतंकवादी उड़ी सेक्टर के कस्तूरी नार इलाके में मारा गया, जहां सुरक्षा अभियान चल रहा है।'

आतंकवादी के मारे जाने के बाद घंटों तक सुरक्षा अभियान जारी रहा। यह मुठभेड़ शनिवार को नियंत्रण रेखा पर तीन आतंकवादियों के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में मारे जाने के बाद हुई। 

बता दें कि शनिवार को भी सेना ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकवादियों को मार गिराया था।

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: मोदी सरकार बनने के बाद घाटी में सबसे ज्यादा युवाओं ने उठाये हथियार

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 2017 में कुल 206 आतंकियों को मार गिराया था। जबकि 75 अन्य को हिंसा छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने के लिए राजी किया गया था। साल 2018 में भी सेना पूरे एक्शन में है और अबतक कई आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकामयाब किया जा चुका है।

First Published: Monday, August 20, 2018 10:55 PM

RELATED TAG: Jammu, Kashmir, Uri Sector, Kashmir, Loc,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो