BREAKING NEWS
  • Loksabha Election 2019 LIVE: 11 अप्रैल से 19 मई तक वोटिंग, 23 मई को चुनाव के आएंगे रिजल्ट- Read More »

पुलवामा हमला: पाक को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार थी नौसेना, अरब सागर में तैनात की थी परमाणु पनडुब्बी

News State Bureau  |   Updated On : March 17, 2019 08:03 PM
(फोटो: पीटीआई)

(फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली:  

पुलवामा हमले के कारण पाकिस्तान के साथ बढ़ते तनाव को देखते हुए थल सेना, वायु सेना के साथ-साथ नौसेना भी पूरी तरह तैयार थी. पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए नौसेना ने आईएनएस विक्रमादित्य और उसके युद्धपोतों और परमाणु पनडुब्बी को उत्तरी अरब सागर के मोर्चो पर तैनात कर दिया था.

इंडियन नेवी के अनुसार, अरब सागर में उसकी भारी भरकम तैनाती और समूचे क्षेत्र पर कड़ी निगरानी के कारण पाकिस्तानी नौसेना की गतिविधियां अरब सागर से लगे मकराना के छोटे से तटीय क्षेत्र तक ही सिमट कर रह गई थी और उनके युद्धपोत तथा अन्य प्लेटफॉर्म अरब सागर में खुले तौर पर आने का साहस नहीं जुटा पा रहे थे.

बता दें कि कुछ दिन पहले नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने चेतावनी दी थी कि आतंकवादियों को समुद्र के रास्ते हमला करने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है. भारत-प्रशांत क्षेत्रीय संवाद को संबोधित करते हुए एडमिरल लांबा ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर आतंकवादियों को बढ़ावा देने को लेकर हमला किया, जिन्होंने पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले को अंजाम दिया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

इसे भी पढ़ें: बीजेपी के एक बड़े नेता का बयान, जानिये प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती को क्यों बताया बेहतर

नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने कहा, 'यह हिंसा उन आतंकवादियों द्वारा की गई थी, जिन्हें उस देश का समर्थन हासिल है, जो भारत को अस्थिर करना चाहता है. हमारे पास रिपोर्ट है कि आतंकवादियों को समुद्री रास्ते सहित अलग-अलग तरीके से हमला करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है.'

First Published: Sunday, March 17, 2019 04:09 PM

RELATED TAG: Indian Navy, Ins Vikramaditya, India Pakistan Tension, Northern Arabian Sea, Indian Navy, Aircraft, Naval Chief Admiral Sunil Lamba,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो