logo-image

एयर स्ट्राइक के बाद इंडियन नेवी ने अरब सागर में तैनात कर दी थी परमाणु पनडुब्बी

एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति थी. ऐसे में पाकिस्तान के नापाक हरकत को नाकाम करने के लिए इंडियन नेवी पूरी तरह से तैयार है.

Updated on: 18 Mar 2019, 03:25 PM

नई दिल्ली:

एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति थी. ऐसे में पाकिस्तान के नापाक हरकत को नाकाम करने के लिए इंडियन नेवी पूरी तरह से तैयार है. इंडियन नेवी ने खतरे को भांपते हुए उत्तरी अरब सागर में लड़ाकू विमानों के साथ ही विमान वाहक युद्धपोत आईएनएस विक्रमादित्य, परमाणु पनडुब्बी आईएनएस चक्र समेत अन्य जंगी जहाजों को तैनात कर दिया था.

यह भी पढ़ें ः बालाकोट पर चिढ़ा पाकिस्तान, पीएम नरेंद्र मोदी से ये बड़ा पुरस्कार वापस लेने की मांग

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने आतंकी हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों को तबाह कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान भी समुद्र के रास्ते भारत पर हमले की तैयारी में था, लेकिन इंडियन नेवी पाकिस्तान के संभावित हमले के लिए पूरी तरह अलर्ट थी.

यह भी पढ़ें ः चीन ने किया मसूद अजहर और पाकिस्‍तान का बचाव, कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर ऐसे कसा तंज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन नेवी ने पाकिस्तानी नौसेना को मकरान तट के करीब रहने को मजबूर कर दिया था और खुले समुद्र में पाक की किसी भी गतिविधि पर रोक लगा दी. एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल सुनिल लांबा ने अंदेशा जताया था कि आतंकवादी समुद्र के रास्ते से हमले की फिराक में हैं. इसके लिए वहां आतंकियों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है. ये हमला पाकिस्तान के सपोर्ट से होगा. इस पर नौसेना उत्तरी अरब सागर में सतर्क हो गई थी.