logo-image

जरूरत पड़ने पर दुबारा 'सर्जिकल स्ट्राइक' करने से पीछे नहीं हटेगा भारत: सेना

उरी हमले के जवाब में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह फिर से ऐसे ऑपरेशन को अंजाम दे सकते हैं।

Updated on: 07 Sep 2017, 07:57 PM

highlights

  • भारतीय सेना ने कहा कि वह जरूरत पड़ने पर फिर से 'सर्जिकल स्ट्राइक' कर सकती है
  • उत्तरी कमान के हेड लेफ्टिनेंट जनरल अंबू ने कहा कि सेना जरूरत पड़ने पर फिर से 'सर्जिकल स्ट्राइक' कर सकती है

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उरी में सैन्य मुख्यालय पर हुए हमले के जवाब में किए गए 'सर्जिकल स्ट्राइक' के बाद भारतीय सेना ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह फिर से ऐसे ऑपरेशन को अंजाम दे सकती है।

सेना के उत्तरी कमान के हेड लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने गुरुवार को कहा, 'भारतीय सेना भविष्य में जरूरत पड़ने पर फिर से नियंत्रण रेखा को पार करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है।'

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना ने 29 सितंबर 2016 को नियंत्रण रेखा के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे जाने वाले कश्मीर में आतंकियों के लॉन्च पैड को नष्ट करते हुए कई आतंकियों को मार गिराया था।

सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले, पाकिस्तान-चीन से एक साथ हो सकती है जंग

गौरतलब है कि लेफ्टिनेंट जनलर देवराज अबू का यह बयान वैसे समय में सामने आया है जब चीन के साथ डोकलाम विवाद के समाधान के बाद आर्मी चीफ ने चीन और पाकिस्तान से एक साथ युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया था।

अंबू को लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुडा की जगह पर उत्तरी कमान का चीफ बनाया गया है। हुडा पिछले साल 30 नवंबर को रिटायर हो चुके हैं।

पाकिस्तान ने माना उसकी शह पर पल रहे हैं जैश-लश्कर जैसे आतंकी संगठन