logo-image

पाकिस्‍तान को भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, सर्जिकल स्‍ट्राइक पर दिया बड़ा बयान

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान के सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर दिए बयान का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा है कि बार्डर पर सेना पूरी तरह से तैयार है.

Updated on: 17 Oct 2018, 02:30 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान के सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर दिए बयान का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा है कि बार्डर पर सेना पूरी तरह से तैयार है. भारतीय सेना की नार्दर्न कमांड के GOC लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह ने कहा कि मैं विश्‍वास दिलाता हूं कि भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है. जब भी और जैसा भी चैलेंजिंग काम उसे सौंपा जाएगा वह उसे पूरा करने के लिए तैयार है.

पाकिस्‍तान ने निकाली थी सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर खीज
कुछ दिन पहले पाकिस्‍तान ने धमकी दी थी कि अगर भारत ने अब एक बार भी सर्जिकल स्ट्राइक की तो वह इसके जवाब में 10 सर्जिकल स्ट्राइक कर देंगे. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शनिवार को लंदन में यह बात कही थी. इस दौरान गफूर के साथ पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी मौजूद थे. उन्‍होंने कहा था कि जो लोग किसी भी तरह की गलत हरकत को अंजाम देने के बारे में सोचते हैं, उनके दिमाग में पाकिस्तान की क्षमताओं पर कोई शंका नहीं होनी चाहिए.’’

रक्षा मंत्री दे चुकी हैं कड़ा बयान
वहीं इससे पहले सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह के मौके पर भारत पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया था। इस दौरान चेन्नई में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक भारत की ओर से पाकिस्तान के लिए करारा जवाब था, भले ही पाकिस्तान ने इससे कोई सबक न सीखा हो लेकिन सीमा पर हमारी कार्रवाई जारी रहेगी.

और पढ़ें : LoC पार सर्जिकल स्‍ट्राइक करने वाले 22 जवानों को वीरता पुरस्कार

रक्षा मंत्री ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें भरोसा है कि इस तरह की कार्रवाई से पाकिस्तान आतंकियों को प्रशिक्षण देने और उन्हें सीमा के इस पार भेजने से बाज आएगा. गौरतलब है कि रक्षा मंत्री का बयान ठीक उस वक्त आया है जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक दिन पहले एक और सर्जिकल स्ट्राइक होने की ओर इशारा किया.