logo-image

पाकिस्‍तान ने फिर की हिमाकत तो भारतीय वायुसेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, भाग निकले दुश्‍मन देश के जेट

पाकिस्‍तान के लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा लांघने की कोशिश की थी पर हमारी वायुसेना की चौकसी के चलते पाकिस्‍तान के विमानों को उल्‍टे पांव भागना पड़ा.

Updated on: 03 Apr 2019, 12:40 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय वायु सेना के जेट विमानों ने बुधवार को फिर से जम्मू और कश्मीर के पुंछ में हवाई क्षेत्र में पाकिस्तान की हिमाकत को तगड़ा जवाब दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तान के लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा लांघने की कोशिश की थी पर हमारी वायुसेना की चौकसी के चलते पाकिस्‍तान के विमानों को उल्‍टे पांव भागना पड़ा. पिछले 72 घंटों में पाकिस्तान द्वारा भारतीय हवाई सीमा के उल्‍लंघन का यह दूसरा मामला है.

पाकिस्‍तान की हिमाकत को देखते हुए एयरफोर्स को अलर्ट मोड पर रखा गया है. एयरफोर्स की तरफ से जम्‍मू कश्‍मीर में भारतीय सेना की लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है. भारतीय वायुसेना पुंछ के अलावा सुंदरबनी और राजौर सेक्‍टर में भी एयर पेट्रोलिंग कर रही है. पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना पहले से ही अलर्ट मोड में है. इधर हाल ही में पाकिस्‍तानी एयरफोर्स द्वारा कई बार सीमा का उल्‍लंघन किया गया, उसके बाद भारतीय वायुसेना और भी चौकस हो गई है. 

भारतीय वायुसेना के जेट विमान पाकिस्‍तान से लगते सीमा पर लगातार निगरानी रख रहे हैं.

बालाकोट में भारत द्वारा किए गए एयर स्‍ट्राइक के बाद भी नियंत्रण रेखा पर हालात में सुधार होता नहीं दिख रहा. वहां युद्ध जैसी स्‍थिति पैदा हो गई है. पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर तो कभी हवाई सीमा का उल्‍लंघन कर रहा है. सोमवार से जारी पाकिस्‍तानी गोलाबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाक की 8 चौकियों को तबाह कर दिया और 10 पाक सैनिकों को मार गिराया था.

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तान को भारी नुकसान हुआ. वहां एंबुलेंस आ-जा रही हैं. इसके बाद सोमवार रात को पाकिस्‍तान ने नौशेरा के लाम सेक्‍टर में पाकिस्‍तान ने भारी गोलाबारी तेज कर दी है. इससे पहले पाकिस्तानी गोलाबारी में बीएसएफ का एक इंस्‍पेक्‍टर शहीद हो गया, जबकि एक महिला सहित पांच साल की बच्‍ची की मौत हो गई और पांच जवानों समेत 22 लोग घायल हो गए. हालात को देखते हुए नियंत्रण रेखा से 5 किलोमीटर के दायरे में सभी स्‍कूलों को बंद कर दिया गया है.