logo-image

श्री श्री रविशंकर ने कहा, अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो भारत में बन जाएंगे सीरिया जैसे हालात

श्री श्री रविशंकर ने सोमवार को कहा कि अगर अयोध्या विवाद को जल्द से जल्द सुलझाया नहीं गया तो भारत भी सीरिया की तरह बन जाएगा।

Updated on: 05 Mar 2018, 08:39 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या विवाद को लेकर आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्री श्री रविशंकर ने सोमवार को कहा कि अगर अयोध्या विवाद को जल्द से जल्द सुलझाया नहीं गया तो भारत भी सीरिया की तरह बन जाएगा।

एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में श्रीश्री ने कहा कि 'अगर अयोध्या विवाद का को जल्द से जल्द नहीं सुलझाया जाता है तो भारत में भी सीरिया जैसे हालात बन जाएंगे।'

उन्होंने यह भी कहा, 'अयोध्या मुस्लिमों का धार्मिक स्थल नहीं है, इसलिए उन्हें इस जगह से अपना दावा छोड़ पर मिशाल पेश करना चाहिए।'

श्री श्री रविशंकर ने यह भी कहा कि अयोध्या विवाद को कोर्ट के बाहर ही सुलझाया जाना चाहिए। हाल ही में उन्होंने कहा था कि अयोध्या में जल्द ही भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

श्री श्री रविशंकर के बयान पर वसीम रिजवी ने कहा कि यहां सीरिया जैसे हालात तो नहीं पैदा होंगे लेकिन अगर ये मामला जल्दी नहीं निपटाया गया तो हिंदू और मुसलमानों के बीच जो दरार पैदा हो रही है, वह गहरी खाई बन सकती है।

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। कुछ राजनीतिक लोग ही मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें