UNGC में भारत ने पाक को लगाई लताड़, कहा- ख़ाली बयानबाजी से कश्मीर की वास्तविकता बदल नहीं जाएगी

जम्मू-कश्मीर भारत का अविभाज्य और अहस्तान्तरणीय हिस्सा है। पाकिस्तान द्वारा भारत के इस हिस्से को लेकर बार-बार बयानबाजी करने से वास्तविकता बदल नहीं जाएगी।

News State Bureau   |   Updated On : June 26, 2018 09:02 AM
UNGA में भारत का पाक को करारा जवाब (एएनआई)

UNGA में भारत का पाक को करारा जवाब (एएनआई)

नई दिल्ली:  

भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGC) में एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि इस्लामाबाद से हो रही 'ख़ाली बयानबाजी' वस्तविकता को नहीं बदल देगी।

UNGC में भारत के पहले सचिव संदीप कुमार बय्यापु ने नरसंहार से सुरक्षा और रोकथाम, युद्ध अपराध, मानवता के ख़िलाफ़ अपराध और नैतिक सफाई जैसे मुद्दो को लेकर जवाब देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए कहा, 'जम्मू-कश्मीर भारत का अविभाज्य और अहस्तान्तरणीय हिस्सा है। पाकिस्तान द्वारा भारत के इस हिस्से को लेकर बार-बार बयानबाजी करने से वास्तविकता बदल नहीं जाएगी।'

बता दें कि पिछल महीने पाकिस्तान ने यूएन रिपोर्ट में कहा था कि भारत पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में कथित मानवाधिकार उल्लंघन करने का हवाला देते हुए कहा कश्मीर के साथ 'झूठी तुलना' न करे।

जिसके जवाब में बय्यापु ने कहा, 'एक प्रतिनिधिमंडल ने फिर से मंच का दुरूपयोग करते हुए भारतीय के राज्य जम्मू कश्मीर के खिलाफ गलत संदर्भ का इस्तेमाल किया है।'

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी करते हुए भारत पर कश्मीर में कथित रूप से मानवाधिकार हनन का आरोप लगाया था।

जिसके बाद भारत ने अपनी सख्त टिप्पणी में कहा कि संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट 'अत्यधिक पूर्वाग्रह' से ग्रसित है और झूठे नैरेटिव बनाने की कोशिश वाली है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह रिपोर्ट भारत की संप्रुभता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करती है।

विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र समेत पूरी दुनिया को एक बार फिर याद दिलाया है कि पूरा का पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान ने भारत के एक हिस्से पर जबरन अपना कब्जा कर रखा है।

और पढ़ें- NIA और ED संयुक्त कार्रवाई में कश्मीरी अलगाववादियों पर कसेगी शिकंजा 

First Published: Tuesday, June 26, 2018 08:17 AM

RELATED TAG: Unga, United Nations General Assembly, Jammu Kashmir, First Secretary In The Unga, Sandeep Kumar Bayyapu, Pakistan, India, Pakistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो