logo-image

India Pakistan Tension: एयर स्ट्राइक के बाद सिर्फ 12 यात्रियों को लेकर पाकिस्तान रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस

12 पाकिस्तानी यात्रियों में से 10 स्लीपर क्लास में यात्रा कर रहे हैं, जबकि 2 एसी कोच में

Updated on: 04 Mar 2019, 09:45 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में हुए आतंकी हमले और फिर 26 फरवरी को हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है. इस बीच भारत-पाकिस्तान की मित्रता को दर्शाने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को फिर बहाल कर दी गई, रविवार को केवल 12 यात्रियों ने पहली समझौता एक्सप्रेस के लिए टिकट बुक किए. सूत्रों के अनुसार 12 पाकिस्तानी यात्रियों में से 10 स्लीपर क्लास में यात्रा कर रहे हैं, जबकि 2 एसी कोच में . 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी मीडिया का दावा- ‘जिंदा’ है आतंकवादी मसूद अजहर

बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों के मजबूत करने के लिए चलाई गई यह ट्रेन यात्रियों के नहीं मिलने की स्थिति में यह ट्रेन हमेशा नुकसान में ही चलती है. यही वजह है कि रविवार को 12 यात्रियों के लिए करीब 25 रेलवे कर्मचारियों का ग्रुप अटारी तक समझौता एक्सप्रेस ट्रेन में रवाना हुआ.

रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने मीडिया को बताया, 'कुल 12 यात्री जा रहे हैं, ये सभी पाकिस्तान से हैं. हमने सामान्य से अधिक सुरक्षा उपाय किए हैं, सभी यात्रियों का सामान डॉग स्क्वायड द्वारा चेक किया गया.'

यह भी पढ़ें- Maha Shivratri 2019: महाशिवरात्रि पर पवित्र द्वादश ज्योतिर्लिंग के जलाभिषेक का जानें क्या है खास महत्व

समझौता एक्सप्रेस, या शांति ट्रेन, एक सप्ताह में 2 बार बुधवार और रविवार को दिल्ली और भारत के अटारी और पाकिस्तान के लाहौर के बीच चलती है. इसमें 6 स्लीपर कोच और 1 एसी 3-टियर कोच शामिल है.

Jammu Kashmir : पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब, देखें VIDEO