logo-image

LIVE Updates : पाकिस्‍तान ने LOC पर किया सीजफायर, भारत ने दिया करारा जवाब

14 फरवरी के बाद भारत ने पाकिस्‍तान को हर तरह से घेरने की तैयारी कर ली है. फिर चाहे वह कूटनीतिक तौर पर हो या फिर सीधे आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब देना हो.

Updated on: 20 Feb 2019, 12:19 PM

नई दिल्ली:

Pulwama attack के बाद जम्मू-कश्मीर में झड़प के बाद लगे कर्फ्यू में आज बुधवार को ढील दी गई है. 14 फरवरी के बाद भारत ने पाकिस्‍तान को हर तरह से घेरने की तैयारी कर ली है. फिर चाहे वह कूटनीतिक तौर पर हो या फिर सीधे आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब देना हो. कई देशों ने भारत का इस मामले में साथ दिया है. फ्रांस तो संयुक्‍त राष्‍ट्र में मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने वाला प्रस्‍ताव ला रहा है. बुधवार को ही सऊदी प्रिंस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात चल रही है. जाहिर है यहां भी पुलवामा का मुद्दा उठ सकता है. 

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर कहा कि क्रिकेट बोर्ड, सरकार और सुरक्षा को लेकर जिम्मेदार लोग मिलकर भारत-पाक क्रिकेट पर निर्णय लेगें. मुझे इसमे कुछ नहीं कहना है लेकिन हमें इसकी खिलाफत कर रहे लोगों की भावनाओं का भी आदर करना चाहिए.



calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में झड़प के बाद लगे कर्फ्यू में आज बुधवार को 3 बजे तक ढील दी गई है. 



calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

जम्मू - कश्मीर में पुलवामा आंतकी हमले के बाद आज इंटरनेट सेवाएं शुरू की गईं. हालाकि इंटरनेट स्पीड 2G रहेगी.



calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने आज दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात


 



calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया गृह मंत्रालय में राजनाथ सिंह से मुलाकात करते हुए.



calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड की संसद में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री पीएम विंस्टन पीटर्स ने संसद में 14 फरवरी को पुलवामा में CRPF जवानों पर हुए हमले की निंदा की और कहा, हम इस कठिन समय में भारत सरकार के साथ खड़े हैं और प्रभावित लोगों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति प्रदान करते हैं.



calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड की संसद ने आज सर्वसम्मति से 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारत के केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) पर हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए विदेश मंत्री और उपप्रधानमंत्री विंस्टन पीटर्स द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया.



calenderIcon 12:38 (IST)
shareIcon

पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया गृह मंत्रालय में पहुंचे.



calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा है कि ISI आतंकवादी संगठनों को डिजाइन भी करता है और जैश -ए-मोहम्मद को उसका संरक्षण भी मिला हुआ है. मसूद अजहर ISI के संरक्षण में है. जैश - ए- मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली है. जब आंतकवादी संगठनों का डिजाइनर ही पाकिस्तान रहकर आतंकवादी गतिविधियों को संरक्षण प्रदान करता है तो हमको ये समझना चाहिए कि इन सबके लिए कौन जिम्मेदार है.



calenderIcon 13:07 (IST)
shareIcon

इस बात की संभावना है कि 27 फरवरी से दुबई में होने वाली आईसीसी की बैठक में विश्वकप में भारत - पाक संघर्ष को लेकर चर्चा हो सकती है