logo-image

जम्मू-कश्मीर: भारत का आरोप, पहले पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर

पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हो रही गोलीबारी के बीच सोमवार को भारत-पाकिस्तान के बीच सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) स्तर की बातचीत हुई।

Updated on: 17 Jul 2017, 01:24 PM

highlights

  • भारत-पाकिस्तान के बीच हुई डीजीएमओ स्तर की बातचीत
  • भारत ने कहा, सभी सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान की ओर से शुरू किए गए थे
  • भारत ने कहा, भारतीय सेना के पास अधिकार है कि शांति बनाए रखते हुए वह सीजफायर उल्लंघन का सही जवाब दे

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हो रही गोलीबारी के बीच सोमवार को भारत-पाकिस्तान के बीच सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) स्तर की बातचीत हुई।

इस दौरान भारतीय सेना के डीजीएमओ ने कहा कि सभी सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान की ओर से शुरू किए गए थे। डीजीएमओ ने कहा, 'भारतीय सेना के पास अधिकार है कि शांति बनाए रखते हुए वह सीजफायर उल्लंघन का सही जवाब दे।'

भारतीय अधिकारी ने कहा कि 'पाकिस्तान के अग्रणी पदों के सक्रिय समर्थन से एलओसी पर घुसपैठ होती है।'

आपको बता दें की पाकिस्तान ने सोमवार को भी जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया। पुंछ जिले के बालाकोट में पाकिस्तान की गोलीबारी में एक 6 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई।

इससे पहले पाकिस्तान ने दावा किया था कि रविवार को भारत की गोलीबारी में उसके चार जवान शहीद हो गए। पाकिस्तानी सेना की इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने दावा किया कि एलओसी के पार से हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने उनके वाहन पर गोलीबारी की, जिसके कारण गाड़ी नदी में डूब गई और चार जवानों की मौत हो गई है।

और पढ़ें: पीएम मोदी की सख्त चेतावनी, कहा- गौ रक्षा के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं

वहीं पिछले सप्ताह शनिवार को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। जिसमें भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गये थे। एक अधिकारी ने बताया कि कारकुंडी इलाके में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में लांस नायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए।

और पढ़ें: पाकिस्तान का दावा, भारतीय सेना की गोलीबारी में नदी में गिरा वाहन, 4 जवानों की मौत