BREAKING NEWS
  • गुरुग्राम मॉब अटैक : पुलिस ने एक और युवक को किया गिरफ्तार, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज- Read More »
  • मुंबई के खिलाफ मैच से पहले ऋषभ पंत ने जता दिए थे अपने इरादे, विराट कोहली के बारे में कही ये बात- Read More »
  • BIEAP Results 2019: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट रिजल्ट पर नहीं होगा लोकसभा चुनावों का असर, तय समय पर आएंगे नतीजे- Read More »

भारत ने अब यहां की सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकी कैंपों को किया तबाह, जानें पूरी Detail

IANS  |   Updated On : March 16, 2019 08:21 AM

नई दिल्ली:  

भारतीय सेना की ओर से एक फिर सर्जिकल स्ट्राइक की गई. करीब 10 दिनों तक चली सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकवादियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया. भारत की ओर लगातार सर्जिकल स्ट्राइक की जा रही है. हालांकि, यह सर्जिकल स्ट्राइक आसपास के लोगों को ध्यान में रखकर की गई, ताकि किसी को कोई नुकसान न हो.

यह भी पढ़ें ः सर्जिकल स्ट्राइक के राजनीतिकरण से भाजपा को चुनाव में मदद नहीं मिलेगी : केजरीवाल

भारतीय सेना ने म्यांमार की सेना के साथ मिलकर चलाए गए एक अभियान में म्यांमार में एक उग्रवादी समूह से संबंधित 10 शिविरों को नष्ट कर दिया. ऑपरेशन सनराइज एक बड़ा अभियान था, जिसमें चीन द्वारा समर्थित कचिन इंडिपेंडेंट आर्मी के एक उग्रवादी संगठन, अराकान आर्मी को निशाना बनाया गया. सूत्रों ने कहा कि शिविरों को म्यांमार के अंदर नष्ट किया गया और यह गहन अभियान 10 दिनों में पूरा हुआ.

यह भी पढ़ें ः सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब बनेगी एयर स्ट्राइक, जानिए पूरी डिटेल

भारतीय सेना ने म्यांमार को अभियान के लिए हार्डवेयर और उपकरण मुहैया कराए, जबकि इसने सीमा पर बड़ी संख्या में बलों को तैनात किया. यह अभियान इस बात की जानकारी मिलने के बाद चलाया गया कि उग्रवादी कोलकाता को समुद्र मार्ग के जरिए म्यांमार के सितवे से जोड़ने वाली विशाल अवसंरचना परियोजना निशाना बना रहे हैं. यह परियोजना कोलकाता से सितवे के रास्ते मिजोरम पहुंचने के लिए एक अलग मार्ग मुहैया कराने वाली है. यह परियोजना 2020 तक पूरी होने वाली है.

First Published: Saturday, March 16, 2019 07:57 AM

RELATED TAG: India, Myanmar, India Myanmar Surgical Strike, Third Surgical Strike, India Myanmar Border, India Myanmar Attack,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो