logo-image

पीएम मोदी ने श्रीलंका में रह रहे भारतीयों को सौंपे घर, परियोजना का पहला चरण समाप्त

भारत ने श्रीलंका के चाय बागान क्षेत्रों में रह रहे भारतीयों के लिए बनाये गए घरों का पहला चरण पूरा कर लिया है, जिसके बाद रविवार को पीएम मोदी ने श्रीलंकाई सरकार को इसे सौंपा।

Updated on: 12 Aug 2018, 08:31 PM

नई दिल्ली:

भारत ने श्रीलंका के चाय बागान क्षेत्रों में रह रहे भारतीयों के लिए बनाये गए घरों का पहला चरण पूरा कर लिया है, जिसके बाद रविवार को पीएम मोदी ने श्रीलंकाई सरकार को इसे सौंपा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्लांटेशन एरिया में भारतीय आवास परियोजना के तहत बनाए गए घरों को सौंपने के लिए वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये विशेष समारोह में शामिल हुए। 350 मिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक की अनुदान के साथ किसी भी देश में सबसे बड़ी भारतीय सहायता परियोजना है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विकेरेमसिंघे ने पीएम मोदी का शुक्रियादा किया। उन्होंने कहा, मैं पीएम मोदी का शुक्रियादा करता हूं। पीएम मोदी ने पिछले साल किये गए वादे को पूरा किया है।

नुवरा एलीया के केंद्रीय जिले में करीब 404 घर सौंपे गए है। मोदी ने कहा, 'अब तक 60,000 घरों में से 47,000 के करीब पूरे हो चुके है। उम्मीद है कि जल्द से जल्द बाकी के घरों को भी बनाकर श्रीलंकाई सरकार को सौंप दिया जाएगा।