logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पाक चुनाव परिणाम पर भारत की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, कहा-पड़ोसियों के साथ शांति से रहे

पाकिस्तान में आम चुनाव परिणाम के बाद पहली बार भारत की आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने आ गई है।

Updated on: 28 Jul 2018, 11:00 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में चुनाव परिणाम आने के बाद भारत की पहली बार आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने आई है। विदेश मंत्रालय के जारी बयान में कहा गया है कि भारत एक ऐसा पाकिस्तान चाहता है जो समृद्धि और तरक्की की राह पर हो और पड़ोसियों के साथ शांति से रहे।

विदेश मंत्रालय ने कहा, 'भारत एक ऐसा पाकिस्तान चाहता है जो समृद्धि और तरक्की की राह पर हो और पड़ोसियों के साथ शांति से रहे। हम आशा करते हैं कि नई पाकिस्तान सरकार एक सुरक्षित, स्थिर और विकसित दक्षिण एशिया को आंतक और हिंसा मुक्त बनाने की दिशा में रचनात्मक रूप से काम करेगी।'

बता दें कि आज (28 जुलाई) को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी केंद्र सरकार से पाकिस्तान की नई सरकार के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाने की अपील की है। 

महबूबा ने कहा,'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मैं अपील करती हूं कि वो इमरान ख़ान के साथ मजबूत दोस्ती का अवसर पैदा करें ताकि दोनों देश मजबूत हो और बातचीत के जरिए दूसरी समस्याओं का हल निकाला जा सके।'

और पढ़ें : पाकिस्तान चुनाव में धांधली का आरोप, स्थानीय लोगों ने दिखाया सबूत

गौरतलब है कि नेशनल एसेंबली चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआी) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन पार्टी बहुमत से 22 कदम दूर रह गई। पाकिस्तान चुनाव आयोग की ओर से मुहैया कराए गए आंकड़ों के अनुसार, पीटीआई ने 270 सीटों में से 115 पर जीत दर्ज की है। पार्टी को हालांकि बहुमत के लिए 22 और सीटों की जरूरत है। लेकिन पीटीआई के नेता ने कहा है कि इमरान खान 14 अगस्त से पहले प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

और पढ़ें : पाकिस्तान चुनाव : इमरान को सरकार बनाने के लिए 22 सीटों की जरूरत