logo-image

इमरान खान का असली चेहरा आया सामने, भारत ने रद्द की वार्ता

पाकिस्तान की तरफ से वार्ता की पेशकश को स्वीकार किए जाने के महज 24 घंटे के भीतर ही भारत की तरफ से इसे रद्द कर दिया गया है. भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में होने वाली विदेश स्तर की बातचीत रद्द हो गयी है. यानी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर वार्ता नहीं होगी.

Updated on: 21 Sep 2018, 06:07 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से वार्ता की पेशकश को स्वीकार किए जाने के महज 24 घंटे के भीतर ही भारत की तरफ से इसे रद्द कर दिया गया है. भारत (india) और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में होने वाली विदेश स्तर की बातचीत रद्द हो गयी है. यानी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर वार्ता नहीं होगी.

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि न्यूयॉर्क में UNGA के इतर होने वाले भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक को रद्द कर दिया गया है. 

MEA ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक की घोषणा के बाद से 2 बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण और परेशान करनेवाली घटनाएं हुई. पहला पाकिस्तान के द्वारा हमारे जवान की क्रूरतापूर्ण हत्या और दूसरा ये की पाकिस्तान ने आतंकवादियों को महिमामंडित करने के लिए 20 डाक टिकटों का श्रृंखला हाल में जारी किया है.'

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'उनकी मुलाकात की बात के पीछे उनके नापाक इरादे हैं, इसका खुलासा हो चुका है. पाक पीएम इमरान खान का असली चेहरा उनके कार्यकाल के शुरुआती दिनों में ही सामने आ गया है. ऐसे समय पर भारत और पाकिस्तान के बीच कोई बातचीत अर्थहीन है. परिस्थिति बदलने के कारण अब न्यू यॉर्क में भारत और पाक के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात नहीं होगी.

और पढ़ें : इमरान खान की चिट्ठी के बाद बातचीत के लिए तैयार हुआ भारत, न्यूयॉर्क में होगी विदेश मंत्रियों की बैठक

गौरतलब है कि गुरुवार को भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि पाकिस्तान के आग्रह पर विदेश स्तर की बातचीत करने के लिए तैयार हो गया है. भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात होगी, हालांकि मुलाकात की जगह, समय और तारीख अभी बाद में तय होगी.

भारत ने यह फैसला इमरान खान के पीएम मोदी को लिखे गए चिट्ठी के बाद ली गई थी. इमरान खान ने भारत से बातचीत शुरु करने की पेशकश की थी.

और पढ़ें : जम्मू कश्मीरः आतंकियों की कायराना हरकत, अगवा किए गए तीनों जवानों के मिले शव