logo-image

भारत ने मांगा आश्वासन, जाधव की पत्नी और मां से पाकिस्तान में नहीं होगी कोई पूछताछ

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कूलभूषण जाधव को उनकी पत्नी से मिलने की पाकिस्तान की पेशकश पर भारत ने जवाब दे दिया है।

Updated on: 23 Nov 2017, 07:04 PM

highlights

  • कुलभूषण जाधव से उनकी पत्नी और मां से मुलाकात पर भारत ने मांगा आश्वासन
  • भारत ने पाकिस्तान से यह आश्वासन मांगा है कि उनकी यात्रा के दौरान कोई पूछताछ नहीं की जाएगी

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कूलभूषण जाधव को उनकी पत्नी से मिलने की पाकिस्तान की पेशकश पर भारत ने जवाब दे दिया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि नई दिल्ली ने इस्लामाबाद को बता दिया है कि भारतीय दूत की मौजूदगी में जाधव की पत्नी और मां उनसे मिलना चाहती हैं।

इसके अलावा भारत ने पाकिस्तान से यह आश्वासन भी मांगा है कि यात्रा के दौरान पाकिस्तानी एजेंसियां जाधव के परिवार से पूछताछ नहीं करेंगी और नहीं उन्हें किसी अन्य तरीके से परेशानकिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अभी तक भारत के संदेश पर जवाब नहीं दिया है। जाधव को पाकिस्तान ने कथित जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है और उन्हें फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है, जिस पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय रोक लगा चुका है।

हाफिज की रिहाई आतंकियों को मुख्य धारा में लाने की पाक की साजिश: भारत

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान सरकार ने मानवीय आधार पर कुलभूषण जाधव की पत्नी को उनसे मिलने की इजाजत देने पर सहमत हो गया था।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि जाधव की पत्नी की मुलाकात पाकिस्तानी धरती पर ही होगी। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान सरकार ने मानवीय आधार पर कुलभूषण जाधव को उनकी पत्नी से मिलने की मंजूरी दी है।'

कुलभूषण जाधव मामला: पत्नी से मुलाकात पर भारत ने भेजा जवाब, पाक कर रहा विचार