logo-image

कश्मीर पर मोदी के बयान के बाद उमर ने दिया जवाब, कहा उनकी सलाह सुरक्षाबलों के लिए भी होनी चाहिए

जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा है, वह सुरक्षाबलों पर भी बराबर लागू होगी।

Updated on: 15 Aug 2017, 01:09 PM

highlights

  • मोदी ने कहा, गाली और गोली से कश्मीर का समाधान नहीं निकल सकता
  • उमर ने कहा, उम्मीद करता हूं कि ये सुरक्षाबलों पर भी लागू होगा

 

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा है, वह सुरक्षा बलों पर भी लागू होगी। लाल किले से अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कश्मीर की समस्या गाली और गोली से हल नहीं हो सकती, बल्कि कश्मीरियों को गले लगाने से मुद्दे का समाधान होगा।

जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'वास्तव में उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा गालियों और गोलियों से हल नहीं हो सकता। मैं उम्मीद करता हूं कि यह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों दोनों पक्षों के लिए लागू होता है।'

 

देखें: VIDEO: पीएम मोदी ने कहा, 'गाली और गोली से नहीं, गले लगाने से कश्मीर समस्या हल होगी'

कश्मीर में प्रदर्शन के दौरान आए दिन सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक घटनाएं होती रहती है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री और उमर अबदुल्ला ने अपने- अपने परिप्रेक्ष्य में बातों को सामने लाए हैं।

इससे पहले सोमवार को भी उमर अबदुल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी ने आर्टिकल 35A के मुद्दे को जम्मू बनाम कश्मीर का रूप दे दिया है।

उमर अबदुल्ला ने कहा था, 'वे (बीजेपी) कहते हैं कि 35A से कश्मीर को फायदा और जम्मू पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। लेकिन सच ये है कि 35A को हटाने से राज्य का कोई भी हिस्सा फायदे में नहीं रहेगा। मैं बस बीजेपी के इस प्रचार को खत्म करना चाहता हूं।'

और पढ़ें: भागवत को DM ने स्कूल में झंडा फहराने से रोका, गहराया विवाद