logo-image

वरिष्ठ पत्रकार राघव बहल के घर और दफ्तर पर IT की रेड, शेखर गुप्ता ने सरकार पर उठाए सवाल

आयकर विभाग (IT) ने गुरुवार को मीडिया के जाने पहचाने नाम राघव बहल के ठिकानों पर रेड डाली. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नोएडा स्थित घर और दफ्तर पर छापा मारा.

Updated on: 11 Oct 2018, 02:00 PM

नई दिल्ली:

आयकर विभाग (IT) ने गुरुवार को मीडिया के जाने पहचाने नामों में शुमार राघव बहल के ठिकानों पर रेड डाली. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नोएडा स्थित घर और क्विंट वेबसाइट के दफ्तर पर छापा मारा. अधिकारियों का कहना है कि बहल के ठिकानों पर ये छापे कथित कर चोरी के एक मामले से जुड़े हैं. आईटी विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार तड़के बहल के नोएडा स्थित आवास पर छापा मारा और दस्तावेजों की तलाशी ली. आईटी विभाग कथित कर चोरी के मामले से जुड़े साक्ष्यों की तलाश में है.

इस बीच, राघव बहल (raghav bahls) ने एडिटर्स गील्ड को बयान जारी किया है. बहल ने कहा है, 'आज सुबह मैं जब मुंबई में था तो आयकर विभाग के अधिकारी 'सर्वे' के लिए मेरे आवास और मेरे क्विंट दफ्तर पहुंचे.'

उन्होंने बताया कि आयकर विभाग के दर्जन भर अधिकारी सर्वे के लिए मेरे आवास और क्विंट दफ्तर पहुंचे. हमारी पहचान कर का पालन करने वाली कंपनी के रूप में है. हम अपने सभी उचित वित्तीय दस्तावेजों तक पहुंच संभव कराएंगे.

राघव बहल के घर और क्विंट के दफ्तर में आईटी की रेड को लेकर वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता (Shekhar gupta) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. शेखर गुप्ता ने इस कार्रवाई को ‘गंभीर चिंता का विषय’ बताया है.

उन्होंने कहा है कि कर अधिकारियों को किसी से भी कोई भी सवाल पूछने का अधिकार है. लेकिन छापे की यह कार्रवाई डराने-धमकाने की कोशिश लग रही है. सरकार को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए.

और पढ़ें : J P Birthday Special: जब इंदिरा से अकेले मिलने पहुंचे जेपी, विरोध के बावजूद दिया था सबसे अनमोल तोहफा