कुलगाम मुठभेड़ के बाद सेना ने किया बड़ा खुलासा, दक्षिण कश्मीर में 200 आतंकी सक्रिय, ऑपरेशन ऑल आउट

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है. इसके तहत सुरक्षाबलों ने पिछले 3 दिन के भीतर 13 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया. मारे गए आतंकियों का तार लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े होने की खबर है.

  |   Updated On : September 15, 2018 11:42 PM
ब्रिगेडियर सचिन मलिक

ब्रिगेडियर सचिन मलिक

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है. इसके तहत सुरक्षाबलों ने पिछले 3 दिन के भीतर 13 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया. मारे गए आतंकियों का तार लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े होने की खबर है.

कुलगाम एनकाउंटर पर ब्रिगेडियर सचिन मलिक (Brigadier Sachin Malik) ने बताया कि स्थानीय आतंकवादियों (Terrorists) की संख्या बढ़ती जा रही है. दक्षिण कश्मीर में अकेले आतंकवादियों की संख्या 200 है, जिसमें 15 प्रतिशत विदेशी आतंकी हैं. हम इसलिए अभियान चला रहे हैं, ताकि आतंकियों का खात्मा किया जा सके और नए आतंकियों की भर्ती की कोशिशों में जुटे आतंकी संगठनों पर नकेल कसी जा सके.

कुलगाम में पांच आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को पांच आतंकवादी ढेर हो गए. क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार रात को सुरक्षाबलों ने काजीगुड़ के चौगाम गांव को चारों ओर से घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया. पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस ने कहा कि घटनास्थल पर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारी नागरिकों के बीच झड़प हुई. जिसमें दो प्रदर्शनकारी जख्मी हो गए. वहीं श्रीनगर और बनिहाल के बीच रेल सेवा रोक दी गई है.

और पढ़ें : यूपीः ATS के हत्थे चढ़ा हिजबुल आतंकी, 7 दिन की एटीएस रिमांड पर भेजा

बता दें कि कुछ दिन पहले आतंकवाद को लेकर एक बेहद खतरनाक रिपोर्ट सामने आई थी जिसके अनुसार साल 2010 के बाद 2018 में सबसे ज्यादा स्थानीय युवा अलग-अलग आतंकी संगठनों का हिस्सा बनें. इस रिपोर्ट के रुझानों के अनुसार 2018 में अब तक करीब 130 स्थानीय युवा आतंकी संगठनों का हिस्सा बन चुके हैं. इनमें से अधिकतर युवा अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े हैं. अधिकारियों के अनुसार यह आंकड़ा 31 जुलाई 2018 तक शामिल हुए लोगों का है.

अधिकारियों ने बताया कि इसमें सबसे बड़ी संख्या दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले की है, जहां से 35 युवा आतंकवादी संगठनों में शामिल हुए हैं। पिछले साल 126 स्थानीय लोग इन गुटों से जुड़े थे.

पढ़ें : कश्मीर के कुलगाम में सेना 5 आंतकी मार गिराए, तीन दिन में 13 आतंकी ढेर

(IANS इनपुट के साथ)

First Published: Saturday, September 15, 2018 06:49 PM

RELATED TAG: Brigadier Sachin Malik, Jammu Kashmir, Terrorists, Kulgam, Encounter, Security Forces,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो