मौसम विभाग का अलर्टः यूपी, बिहार समेत देश के कई इलाकों में शनिवार को होगी बारिश

स्काइमेट के अनुसार, शनिवार को दक्षिण पूर्व राजस्थान और मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय रहने से मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

  |   Updated On : August 11, 2018 09:38 AM
देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना (फाइल फोटो)

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश और बिहार समेत देश के कई इलाकों में शनिवार को बारिश हो सकती है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक के तटीय इलाके समेत तलिनाडु और केरल में जगह-जगह भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान विभाग की ओर से शुक्रवार देर शाम जारी पूर्वानुमान में उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश जारी रहने की संभावना जताई।

निजी मौसम पूर्वानुमानकर्ता, स्काइमेट के अनुसार, शनिवार को दक्षिण पूर्व राजस्थान, मध्य प्रदेश, और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मानसून सक्रिय रहने से मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

स्काइमेट ने कहा कि इस बीच, मानसून विदर्भ, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम के हिस्सों, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड पर सामान्य रहेगा।

इन सभी क्षेत्रों में मध्यम बारिश होने की संभावना है। देश के बाकी हिस्सों में मॉनसून कमजोर रहेगा।

स्काइमेट के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान केरल, मध्य प्रदेश, दक्षिण राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में मध्यम बारिश से भारी वर्षा दर्ज की गई।

और पढ़ेंः केरल में बाढ़ का कहर, 40 साल में पहली बार खुले इडुक्की बांध के 5 शटर, एर्नाकुलम-त्रिशूर में हाई अलर्ट

दक्षिण पूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा, उत्तर ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय तमिलनाडु, गंगीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम तीव्रता की सामान्य मानसूनी बारिश दर्ज की गई

स्काइमेट के अनुसार, गुजरात, विदर्भ, आंतरिक कर्नाटक और उत्तरी हरियाणा में भी हल्की बारिश हुई।

First Published: Saturday, August 11, 2018 09:31 AM

RELATED TAG: Imd Alert, Rain In India, Monsoon, Heavy Rain,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो