logo-image

बाढ़ में फंसे किडनी पेशेंट की हालत हुई गंभीर, चीता हेलिकॉप्टर ने बचाया

आईएएफ के चीता हेलिकॉप्टर ने गुजरात बाढ़ में फंसे एक किडनी पेशेंट की जान बचाई। इस पेशेंट की हालत बहुत खराब हो गई थी और तुरंत डायलिसिस की जरुरत थी।

Updated on: 30 Jul 2017, 12:56 PM

नई दिल्ली:

आईएएफ के चीता हेलिकॉप्टर ने गुजरात बाढ़ में फंसे एक किडनी पेशेंट की जान बचाई। इस पेशेंट की हालत बहुत खराब हो गई थी और तुरंत डायलिसिस की जरुरत थी। चीता ने मरीज को रेस्क्यू कर तुरंत उसे मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई।

जानकारी के अनुसार मामला अबियाना गांव का है, यह संथालपुर तालुका के पास पाटन जिले गुजरात में स्थित है। यहां पर भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालात बन गए और लोग एक पक्के मकान की छत फंस गए थे।

इसी दौरान एक किडनी के मरीज की हालत बिगड़ने लगी। उसे तुरंत ही डायलिसिस की जरुरत थी नहीं तो उसकी जान बचना मुश्किल था। इसे देखते हुए एसडब्ल्यूएसी हैडक्वार्टर में एक व्यक्ति ने अर्जेंट मेडिकल हेल्प के लिए कॉल किया।

और पढ़ें: नीतीश कैबिनेट में जगह न मिलने से नाराज हुए मांझी, कहा- कमजोर को सताया गया

कॉल के बाद रेस्क्यू टीम तुरंत अलर्ट हुई और बाढ़ ग्रसित इलाके में पहुंची जहां मकान के छत पर कुछ लोग फंसे हुए थे। इस दौरान उनके आस-पास पूरी तरह से पानी भरा हुआ था।

टीम ने चीता हेल्किकॉप्टर को बहुत आराम से नीचे किया और मरीज को लिफ्ट कर उसे तुरंत पाटन जिले में एंबुलेंस की मदद से हॉस्पिटल भिजवाया गया। फिलहाल बीमार व्यक्ति का ट्रीटमेंट चल रहा है।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अमित शाह का आश्वासन