logo-image

पाकिस्तान को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की चेतावनी, LOC पर हर हरकत का मिलेगा करारा जवाब

पाकिस्तान के LOC पर लगातार सीजफायर और भारतीय सीमा में हेलिकॉप्टर के प्रवेश पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है।

Updated on: 30 Sep 2018, 06:58 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के LOC पर लगातार सीजफायर और भारतीय सीमा में हेलिकॉप्टर के प्रवेश पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है. निर्मताला सीतारमण ने पाकिस्तान की नापार हरकत पर कहा, अगर हर बार पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़ा जाएगा तो हम इसका जवाब देंगे. हम न सिर्फ उन्हें खत्म करेंगे बल्कि उन्हें उनकी सीमा में भी खदेड़ देंगे.

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ किसी कार्रवाई को लेकर कहा, 'उम्मीद है आने वाले दिनों में आपलोग सीमा पर हमारी कार्रवाई की बारे में सुनेंगे. ऐसा कुछ भी नहीं है जिस पर हमारी नजर नहीं है.'

इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक भारत की ओर से पाकिस्तान के लिए करारा जवाब था, भले ही पाकिस्तान ने इससे कोई सबक न सीखा हो लेकिन सीमा पर हमारी कार्रवाई जारी रहेगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें भरोसा है कि इस तरह की कार्रवाई से पाकिस्तान आतंकियों को प्रशिक्षण देने और उन्हें सीमा के इस पार भेजने से बाज आएगा.

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री का बयान ठीक उस वक्त आया है जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक दिन पहले एक और सर्जिकल स्ट्राइक होने की ओर इशारा किया. मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की तरह ही पाकिस्तान पर हाल में बड़ी कार्रवाई की है.

और पढ़ें: राजनाथ सिंह का हमला, 'UPA सरकार के शासन में नक्सलियों की तुलना में अधिक सुरक्षाबलों की हुई थी मौत'

जनाथ ने कहा, 'आपने देखा हमारे बीएसएफ के एक जवान के साथ पाकिस्तान ने कैसे बदसलूकी की. शायद आप लोगों को कुछ पता भी हो. मैं अभी बताऊंगा नहीं लेकिन कुछ हुआ है, कुछ ठीक-ठाक हुआ है. विश्वास करिए कुछ ठीक-ठाक हुआ है 2-3 दिन पहले.'

आपको बता दें कि उरी हमले में 17 जवानों के शहीद होने के बाद 28-29 सितंबर 2016 को भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. अब दो साल बाद सरकार इसे पराक्रम पर्व के तौर पर मना रही है. निर्मला सीतारमण ने साफ कहा कि उरी के आतंकियों को पाकिस्तान का समर्थन हासिल था.

और पढ़ें: LoC पर पाकिस्तान की एक बार फिर नापाक हरकत, भारतीय सीमा में घुसा हेलीकॉप्टर

राफेल डील पर विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा, 'मैं संसद में 4 बार साफ कर चुकी हूं, मैंने इस सवाल का चार बार जवाब दिया है. मैंने लिखित में भी जवाब दिए हैं. फैक्ट्स वही हैं पर क्या आप उन जवाबों को स्वीकार कर रहे हैं?'