logo-image

रनवे पार कर गया Indian Air Force का विमान, कई उड़ानें प्रभावित

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस घटना की पुष्टि कर दी है. एयरपोर्ट प्रशासन ने अपने बयान में कहा है कि भारतीय वायु सेना का AN-32 विमान मंगलवार रात रनवे-27 पर ओवररन कर गया.

Updated on: 08 May 2019, 11:01 AM

highlights

  • मुंबई में एयरपोर्ट पर इंडियन एयरफोर्स का विमान रनवे से आगे निकल गया
  • घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं, कुछ विमानों के समय में बदलाव
  • मुंबई हवाई अड्डे पर रनवे 27 परिचालन के लिए उपलब्ध नहीं है

नई दिल्ली:

मंगलवार रात मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर एक बड़ा हादसा टल गया. मुंबई एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का एक विमान AN-32 रनवे को पार कर गया. मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहा था तभी यह हादसा हो गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मुंबई हवाई अड्डे पर रनवे 27 परिचालन के लिए उपलब्ध नहीं है.

यह भी पढ़ें: UN में भारत ने फिर दी चीन को शिकस्त, INCB सदस्य की लड़ाई में बड़ी जीत हासिल की

50 विमानों के परिचालन पर असर
इस घटना की वजह से 50 अन्य विमानों के परिचाल पर असर पड़ा है. कुछ विमानों के समय में बदलाव कर दिया गया है. वहीं कुछ विमानों के उड़ान फिलहाल टाल दिया गया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस घटना की पुष्टि कर दी है. एयरपोर्ट प्रशासन ने अपने बयान में कहा है कि भारतीय वायु सेना का AN-32 विमान मंगलवार रात रात 11 बजकर 39 मिनट पर रनवे-27 छोड़कर आगे निकल गया. ये विमान मुंबई से येहलांका एयरफोर्स, बेंग्लुरू के लिए उड़ान भर रहा था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में आतंकी हमला, लाहौर के दाता दरबार में विस्फोट, 4 लोगों की मौत 18 घायल

आम परिचालन के लिए नहीं है रनवे-27 
गौरतलब है कि मुंबई एयरपोर्ट का रनवे-27 आम ऑपरेशन के लिए उपलब्ध नहीं रहता है. यही वजह है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस समय रनवे के आसपास कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था. बता दें कि विमान के उड़ान भरने के लिए रनवे पर एक नियमित दूरी होती है. इसके तहत विमान को उड़ान भरनी होती है. मुंबई में हुए हादसे में विमान इस नियमित दूरी को पार कर आगे बढ़ गया.