राहुल गांधी ने RSS कार्यकर्ता की हत्या की निंदा की, कहा- हिंसा स्वीकार नहीं

कांग्रेस शासित पंजाब के लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता की हत्या की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने निंदा की है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

  |   Updated On : October 18, 2017 04:37 PM
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो-@OfficeOfRG)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो-@OfficeOfRG)

ख़ास बातें
  •  आरएसएस नेता की हत्या की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने निंदा की, कहा- हिंसा स्वीकार्य नहीं
  •  पंजाब के लुधियाना में हुई थी आरएसएस नेता रवींद्र गोसाई की हत्या

नई दिल्ली:  

कांग्रेस शासित पंजाब के लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता की हत्या की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने निंदा की है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'मैं लुधियाना में आरएसएस नेता रवींद्र गोसाई की हत्या की पुरजोर निंदा करता हूं। किसी भी तरह की हिंसा स्वीकार नहीं की जा सकती। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।'

17 अक्टूबर को पंजाब के लुधियाना में अज्ञात हमलावरों ने आरएसएस के नेता रविंदर गोसांई की गोली मारकर हत्या कर दी थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि कैलाश नगर इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने करीब से गोसांई को गोली मार दी।

उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। गोसाई आरएसएस की शाखा (सुबह में दैनिक प्रशिक्षण) से लौट रहे थे और जब उन पर हमला हुआ तब वह अपने घर के पास ही थे।

वह लुधियाना में आरएसएस शाखा में संघ प्रचारक थे। मंगलवार को हुई इस हत्या से पहले पंजाब में पिछले तीन सालों में चार अन्य दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या की जा चुकी है।

और पढ़ें: BJP सांसद विनय कटियार का विवादित बयान, कहा- ताजमहल पहले शिव मंदिर था

वरिष्ठ पंजाब आरएसएस नेता ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा (सेवानिवृत्त) को 6 अगस्त, 2016 को जालंधर शहर के एक व्यस्त इलाके में अज्ञात मोटर साइकिल सवार युवकों ने गोली मार दी थी। उनके हमलावरों को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है।

आरएसएस की पंजाब इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोगनेजा, हमले में गंभीर रूप से घायल हुए थे। उन्हें गंभीर चोटें आई थीं, जसके कारण एक महीने बाद उनका निधन हो गया था।

और पढ़ें: मुश्किल में युवराज, भाभी आकांक्षा ने घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया

First Published: Wednesday, October 18, 2017 03:43 PM

RELATED TAG: Condemn, Killing, Rss, Leader, Ravinder Gosai, Punjab, Ludhiana, Congress, Rahul Gandhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो