logo-image

इमरान ख़ान के शपथग्रहण में जाएंगे नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- सरकार और देश के विदेश नीति का सम्मान लेकिन यह व्यक्तिगत निमंत्रण

नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद के लिए होने वाले शपथ ग्रहण सामारोह में पीटीआई (पाकिस्तान तरहीक-ए-इंसाफ) प्रमुख इमरान ख़ान के न्योते को स्वीकार करते हुए कहा है कि वो आशा की एक किरण हैं।

Updated on: 02 Aug 2018, 01:13 PM

नई दिल्ली:

पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद के लिए होने वाले शपथ ग्रहण सामारोह में पीटीआई (पाकिस्तान तरहीक-ए-इंसाफ) प्रमुख इमरान ख़ान के न्योते को स्वीकार करते हुए कहा है कि वो आशा की एक किरण हैं।

उन्होंने कहा, 'इमरान (Imran Khan) ने राजनीति में मुश्किलों के बीच से निकलकर अपना मुकाम बनाया है। मैं उन्हें एक आशा कि किरण के तौर पर देखता हूं।'

उन्होंने न्योते को ख़ुद के लिए बड़ा सम्मान बताते हुए कहा, 'यह मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। उन्होंने शपथ ग्रहण सामारोह के लिए मुझे व्यक्तिगत न्योता दिया है राजनीतिक नहीं।'

सिद्धू ने कहा, 'मैं सरकार और देश के विदेश नीति का सम्मान करता हूं लेकिन यह व्यक्तिगत निमंत्रण है। मुझे भरोसा है कि खिलाड़ी और कलाकार ही दोनों देशों के बीच की बाधाओं को ख़त्म कर सकते हैं।'

गौरतलब है कि पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी की शानदार जीत के बाद पार्टी के नेता इमरान खान नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। इमरान खान की शपथ ग्रहण सामारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। बुधवार को इमरान ख़ान ने इस कार्यक्रम के लिए भारतीय हस्तियों को भी न्योता भेजा है।

और पढ़ें- भारत को प्रतिबंध कानून से छूट के लिए अमेरिकी संसद ने निकाला रास्ता 

इमरान खान ने 11 अगस्त को होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar), कपिल देव (Kapil Dev) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पाकिस्तान आने के लिए आमंत्रण दिया है। इसके साथ ही खबर है कि पाकिस्तान में अति लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) को भी न्योता दिया गया है।

पीटीआई के प्रवक्ता ने कहा कि अभिनेता आमिर खान, क्रिकेटर सुनील गावस्कर, नवजोत सिंह सिद्धू और कपिल देव को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है।

आपको बता दें कि सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को फोन कर जीत की बधाई दी थी और द्विपक्षीय रिश्तों में नए अध्याय की शुरुआत की उम्मीद जताई थी। इमरान खान ने भी पीएम को बधाई के लिए थैंक्यू कहा था।

और पढ़ें- मुजफ्फरपुर केस: SC ने बिहार सरकार को नोटिस जारी कर विस्तृत जवाब मांगा 

इससे पहले 26 जुलाई को इमरान खान ने जीत के बाद भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर कहा था कि भारत एक कदम बढ़ाएगा तो पाकिस्तान दो कदम बढ़ाएगा। उन्होंने कहा था कि हम भारत के साथ अच्छे संबंध के साथ मजबूत व्यापारिक रिश्ते चाहते हैं।