logo-image

पूर्व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने फिर दिया विवादित बयान, कहा - मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं

एक तरफ पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और सीमा पर गोलियां बरसा रहा है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को पाकिस्तान पर प्यार आ रहा है।

Updated on: 13 Feb 2018, 08:59 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और सीमा पर गोलियां बरसा रहा है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व नेता मणिशंकर अय्यर को पाकिस्तान पर प्यार आ रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादित बयान देते हुए कहा, मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं हिन्दुस्तान से प्यार करता हूं। अय्यर के इस बयान पर एक बार फिर विवाद होना तय माना जा रहा है।

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव के दौरान अय्यर ने पीएम मोदी को नीच शब्द से संबोधित किया था जिसके बाद खूब हंगामा हुआ था। कांग्रेस को चुनाव में इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा था। हालांकि इस बयान पर कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

बीते सप्ताह के अंत में यानि कि रविवार को पाकिस्तान के कराची में अय्यर ने कहा कि दोनों देशों को रुकावट मुक्त बातचीत करने की जरूरत है।

इतना ही नहीं अय्यर ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए कहा, 'मुद्दों को सुलझाने के लिए इस्लामाबाद द्वपक्षीय बातचीत के लिए तैयार था लेकिन दिल्ली इसके लिए तैयार नहीं हुआ।'

अय्यर ने पाकिस्तान में एक कार्यक्रम में कहा 'दोनों देशों के बीच विवाद सुलझाने का बस एक ही तरीका है और वो है बातचीत, बिना किसी रुकावट के बीतचीत'

उन्होंने कहा, 'मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से प्यार करता हूं। भारत को अपने पड़ोसी से प्यार करना चाहिए जैसे वो खुद से करता है।'

और पढ़ें: GST टैक्स फ्रेंडली नहीं, सरकार सिर्फ प्रचार कर रही है: बॉम्बे HC