logo-image

अरजीत चौबे ने कहा, मैं भागा नहीं हूं, समाज के बीच में हूं, अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट जाउंगा

बिहार के भागलपुर में हुए दंगों के मामले में आरोपी और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरजीत चौबे ने कहा है कि मैं भागा नहीं हूं।

Updated on: 26 Mar 2018, 09:47 AM

नई दिल्ली:

बिहार के भागलपुर में हुए दंगों के मामले में आरोपी और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरजीत चौबे ने कहा है कि मैं भागा नहीं हूं, मैं समाज और लोगों के बीच में हूं। उन्होंने कहा कि मैं अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट जाउंगा।

अरजीत ने कहा, 'मैं न्यायालय की शरण में हूं। भागते वो हैं, खोजना उन्हें पड़ता है जो कहीं गायब गए हों, मैं समाज के बीच में हूं। मैं अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट जाउंगा।'  बता दें कि भागलपुर दंगा मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि राज्य सरकार ने अरजीत चौबे के खिलाफ जो गिरफ्तारी वारंट निकाला है वह बस दिखावा है।

अपने ट्विटर हैंडल के जरिए तेजस्वी ने कहा, 'बिहार के ढोंगी व पाखण्डी मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के दंगाई सुपुत्र पर दिखावटी 'अरेस्ट वारंट' निकाल रखा है लेकिन वह पटना में सीएम आवास के बगल में ही बीजेपी विधायकों की मौजूदगी में तलवार थामे फेसबुक लाइव कर रहा था।'

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, 'केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के दंगा आरोपित बेटे ने नीतीश कुमार की क़ानून व्यवस्था को एकदम नंगा कर दिया है। एक तरफ नीतीश सरकार उसके खिलाफ वारंट निकलवा रही है दूसरी तरफ वह पटना में खुलेआम तलवार हाथों में लिए घूम रहा है और नीतीश के कानून के राज को जोरदार लात मार रहा है।'

अपने बेटे का बचाव करते हुए अश्विनी चौबे ने कहा था कि उसने कोई गंदा काम नहीं किया है, इसलिए वो सरेंडर क्यों करेगा?

केंद्रीय मंत्री ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा, 'मेरे बेटे ने कोई गंदा काम नहीं किया। एफआईआर तो झूठ का पुलिंदा है उस पर क्यों सरेडर करेगा? अर्जित कहीं छुपा हुआ नहीं है। वो आज अपने गांव भी गया और भगवान राम की आरती भी उतारी।'

इसे भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव ने कहा, अश्विनी चौबे के बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट महज दिखावा

पुलिस ने आशंका जताई कि जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने 'भड़काऊ' नारे लगाए जिसकी वजह से हिंसा भड़की। इस जुलूस के बाद भागलपुर के नाथनगर इलाके में साम्प्रदायिक तनाव फैल गया था। वहां अभी भी हालात सामान्य नहीं हुए हैं।

बता दें कि 17 मार्च को बिहार के भागलपुर जिले के नाथनगर में हिंदू नववर्ष जुलूस के दौरान उपद्रव मामले में पुलिस ने बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें