logo-image

हैदराबाद: तेलंगाना के इस शहर में रोज सुबह होता है राष्ट्रगान

हैरान हो गए ना आप, लेकिन यह सच है, हैदराबाद से 145 किमी की दूरी पर स्थित जमीकुनटा शहर में रोज सुबह राष्ट्रगान बजाया जाता है।

Updated on: 31 Aug 2017, 10:43 PM

highlights

  • 16 लाउडस्पीकर पर बजने वाले राष्ट्रगान के सम्मान में दुकान में काम करते, सड़क पर चलते लोग जहां हैं वहीं खड़े हो जाते हैं
  • गांव में रोजाना सुबह 7.54 मिनट पर लाउडस्पीकर पर राष्ट्रगान बजाया जाता है

नई दिल्ली:

स्कूलों में राष्ट्रगान गाने के बाद लोग अब केवल स्वतंत्रता दिवस और 26 जनवरी और सिनेमाघरों में ही राष्ट्रमान के लिए खड़े होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हैदराबाद की राजधानी तेलंगाना में लोग रोज सुबह राष्ट्रगान बजाते हैं।

हैरान हो गए ना आप, लेकिन यह सच है, हैदराबाद से 145 किमी की दूरी पर स्थित जमीकुनटा शहर में रोज सुबह राष्ट्रगान बजाया जाता है।

16 लाउडस्पीकर पर बजने वाले राष्ट्रगान के सम्मान में दुकान में काम करते, सड़क पर चलते लोग जहां हैं वहीं खड़े हो जाते हैं। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोग सुबह के समय सड़क पर राष्ट्रगान का खड़े होकर अभिवादन कर रहे हैं।

और पढ़ें: मोदी कैबिनेट: रुडी, उमा, कलराज और राधामोहन ने इस्तीफे की पेशकश की

बता दें गांव में रोजाना सुबह 7.54 मिनट पर लाउडस्पीकर पर राष्ट्रगान बजाया जाता है। गांव से गुजरने वाली गाड़ियां भी इस दौरान रुक जाती हैं। स्कूल जाने वाले बच्चे भी रुककर राष्ट्रगान में शामिल होते हैं।

इतना ही नहीं गांव के 16 अलग अलग जगहों पर रोज झंडा फहराया जाता है और गांव के लोग झंडे को सलाम भी करते हैं।

और पढ़ें: चीन ने कहा, ब्रिक्स में पाकिस्तान के आतंकवाद पर चर्चा नहीं