हैदराबाद दोहरे बम ब्लास्ट में दोषियों को कोर्ट से मिली सजा-ए-मौत

इससे पहले कोर्ट ने 04 सितंबर को इस मामले में आरोपित 4 में से 2 दोषियों को बरी कर दिया था।

  |   Updated On : September 10, 2018 06:57 PM
Hyderabad Twin Blasts में अदालत ने आरोपियों को दी फांसी की सजा

Hyderabad Twin Blasts में अदालत ने आरोपियों को दी फांसी की सजा

नई दिल्ली:  

हैदराबाद बम धमाकों में स्पेशल कोर्ट ने सोमवार को दोषी करार दो अपराधियों को सजा सुनाई। अदालत ने सोमवार को अपना फैसला सुनाते हुए दो दोषियों अनीक शफीक सईद और इस्माइल चौधरी को फांसी का सजा मुकर्रर की। इससे पहले कोर्ट ने 04 सितंबर को इस मामले में आरोपित 4 में से 2 दोषियों को बरी कर दिया था।

वहीं अदालत ने इस मामले में एक अन्य दोषी तारिक़ अंजुम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

11 साल पहले हैदराबाद में गोकुल चाट और लुम्बिनी पार्क में हुए दोहरे बम धमाकों में 42 लोगों की मौत हो गयी थी और 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पहला बम धमाका लुम्बिनी पार्क में हुआ था और इसकी खबर लोगों तक पहुंचती उसके पहले ही करीब 7:30 बजे दूसरा धमाका गोकुल चाट के पास हुआ।

और पढ़ें: Hyderabad Twin Blasts case 2007 : ओवैसी ने कहा, न्याय अभी नहीं हुआ है

अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन सत्र न्यायाधीश टी श्रीनिवास राव ने 27 अगस्त को मामले में फैसला 4 सितंबर तक के लिए टाल दिया था। 11 साल बाद इस केस में कोर्ट आखिरी बहस के आधार पर अपना फैसला सुनाएगी।

इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ चल रहे मुकदमे को इस साल जून में नामपल्ली अदालत परिसर से चेरलापल्ली केंद्रीय कारागार परिसर में स्थित एक अदालत हॉल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

और पढ़ें: हैदराबाद में दोहरे बम धमाके में अनीक शफीक सईद और इस्माइल चौधरी दोषी करार, दो को किया बरी

तेलंगाना पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) ने इस मामले की जांच की थी। सीआई ने सात लोगों को आतंक फैलाने के लिए आरोपी बनाया था और तीन अलग-अलग चार्जशीट दायर की थी।

सेल ने जांच के दौरान पाया कि आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के फाउंडर रियाज भटकल और इकबाल भटकल इन धमाकों के मास्टरमांइड थे। साथ ही अनिक शफीक सईद, मोहम्मद अकबर इस्माइल चौधरी, फारुख शर्फूद्दीन, मोहम्मद सादिक शेख और आमिर रसूल खान इसमें शामिल थे।

First Published: Monday, September 10, 2018 06:14 PM

RELATED TAG: Hyderabad Blasts Case, Death Sentence, Life Imprisonment, Nia Court,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो