logo-image

ट्रेन के अंदर चाय के डिब्बे में मिलाया जा रहा था टॉयलेट का पानी, रेलवे प्रशासन ने लगाया 1 लाख का जुर्माना

वायरल हो रहे वीडियो में एक वेंडर को चाय/कॉफी के डिब्बे के साथ ट्रेन के शौचालय से बाहर निकलते देखा जा रहा है, जिससे पता चलता है कि डिब्बों में शौचालय के अंदर से पानी मिलाया जा रहा था।

Updated on: 03 May 2018, 02:04 PM

नई दिल्ली:

भारतीय रेल हमेशा ट्रेनों की देरी से लेकर खराब खाने की वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती है लेकिन फिर भी रेल प्रशासन इसके खिलाफ कोई सख़्र्त एक्शन लेते नहीं दिख रही है।

एक तरफ सरकार बुलेट ट्रेन का सपना दिखा रही है तो वही दूसरी तरफ यात्रियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर एक रेलवे की ऐसी तस्वीर और वीडियो सामने आया है। जिसमें एक वेंडर चाय/कॉफी के डिब्बे में टॉयलेट का पानी मिलाता दिख रहा है।

हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद रेलवे प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए वेंडर पर एक लाख का जुर्माना लगाया है। 

वायरल हो रहे वीडियो में एक वेंडर को चाय/कॉफी के डिब्बे के साथ ट्रेन के टॉयलेट से बाहर निकलते देखा जा रहा है, जिससे पता चलता है कि डिब्बों में शौचालय के अंदर से पानी मिलाया जा रहा था। 

इस वीडियो में आसानी से देखा जा रहा है कि ट्रेन के टॉयलेट के पानी को चाय बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।

वीडियो के वायरल होने के बाद जारी की गयी विज्ञप्ति में कहा गया कि घटना पिछले साल दिसंबर में यहां के सिकंदरबाद रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल - हैदराबाद चारमीनार एक्सप्रेस पर हुई।

एससीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एम उमाशंकर कुमार ने विज्ञप्ति में कहा, 'जांच के बाद सिकंदराबाद और काजीपेट के बीच के खंड पर काम करने वाले ट्रेन साइड वेंडिंग कांट्रैक्टर पी शिवप्रसाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई। चिह्नित वेंडर शिवप्रसाद के अंतर्गत कार्यरत था।'

उन्होंने बताया कि शिवप्रसाद पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

और पढ़ें: दिल्ली हाईकोर्ट ने JNU के आरोपी प्रोफेसर जौहरी को दी छात्राओं से दूर रखने की दी सलाह, कहा- महिला हॉस्टल के वार्डन का प्रभार न संभालें