logo-image

हैदराबाद में NIA की टीम ने दो लोगों को इस्लामिक स्टेट कनेक्शन में किया गिरफ्तार

जांच में पता चला है कि बसीत का संपर्क अदनान के साथ था और उसके कई साथी ISIS की गतिविधियों को भारत में बढ़ाने के लिए एक साथ साजिश कर रहे थे।

Updated on: 12 Aug 2018, 04:44 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को 2016 इस्लामिक स्टेट मॉड्यूल केस में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। NIA अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार संदिग्धों की पहचान मोहम्मद अब्दुल्ला बसीत और मोहम्मद अब्दुल कादिर के रूप में हुई है। अधिकारियों के अनुसार दोनों आरोपी भारत में ISIS की विचारधारा को फैलाने की साजिश कर रहे थे। दोनों संदिग्धों को देश के खिलाफ साजिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं बसीत के खिलाफ हैदराबाद पुलिस चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

एजेंसी ने बयान जारी कर बताया कि जांच में पता चला है कि बसीत का संपर्क अदनान के साथ था और उसके कई साथी ISIS की गतिविधियों को भारत में बढ़ाने के लिए एक साथ साजिश कर रहे थे।

गौरतलब है कि दोनों आरोपी 2016 ISIS मॉड्यूल केस में पहले से गिरफ्तार अदनान हसन के संपर्क में थे।

आपको बता दें कि इस मामले में NIA के अधिकारी कई दिन से 10 से अधिक लोगों से पूछताछ कर रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी में कई आपराधिक सामान भी बरामद किया गया है। हैदराबाद में उसे जांच के लिए भेज दिया गया है।

इससे पहले भी 2016 में बसीत ने ISIS से जुड़ने के लिए भारत से अफगानिस्तान जाने का प्लान बनाया था। जानकारी के अनुसार अदनान ने बसीत को 2014 में सीरिया जाने में मदद की थी।