logo-image

बैंक, पोस्ट ऑफिस और एटीएम पर हो सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त: गृह मंत्रालय

गृह मंत्रालय ने कहा है कि ना सिर्फ सिक्योरिटी गार्ड बल्की पुलिस भी बैंक, पोस्ट ऑफिस और एटीएम का प्रबंधन कर रहे एजेंसियों की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगी।

Updated on: 11 Nov 2016, 05:10 PM

New Delhi:

गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी कर राज्यों को कहा है कि बैंक, पोस्ट ऑफिस और एटीएम का प्रबंधन कर रहे एजेंसियों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। हज़ार और पांच सौ के नोटों को बैन करने के बाद नए नोटों की मांग के मद्देनज़र इन जगहों पर भारी भीड़ देखी जा रही है। अगले कुछ दिनों तक भीड़ के कम होने के आसार भी नहीं दिखाई दे रहे क्योंकि बैंकों में या तो कैश की कमी चल रही है या एटीएम मशीनें काम नहीं कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: खुलते ही एटीएम हुए खाली, बैंकों में लंबी हो रही है कतार

गृह मंत्रालय ने कहा है कि ना सिर्फ सिक्योरिटी गार्ड बल्की पुलिस भी बैंक, पोस्ट ऑफिस और एटीएम का प्रबंधन कर रहे एजेंसियों की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगी। लोगों की भीड़ के चलते किसी भी अनहोनी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: कहां और कैसे बदलें 500 और 1000 रुपये के नोट, जानिए

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 500 और 1000 रुपये के नोट पर बैन के बाद पहली बार प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध से आतंकियों को बड़ा झटका लगा है और इस फैसले से टैक्स देने वालों को डरने की जरूरत नहीं है। विरोधियों पर तंज़ कसते हुए शाह ने कहा कि केंद्र के इस फैसले से कुछ राजनीतिक पार्टियां गरीब हो गई हैं।