logo-image

गृहमंत्री ने दार्जिलिंग और कश्मीर की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया, ममता बनर्जी ने नहीं भेजी रिपोर्ट

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दार्जिलिंग में लगातार हो रही हिंसा के मद्देनज़र सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर में भी सुरक्षा स्थिति की भी समीक्षा की।

Updated on: 16 Jun 2017, 11:11 PM

नई दिल्ली:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दार्जिलिंग में लगातार हो रही हिंसा के मद्देनज़र सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर में भी सुरक्षा स्थिति की भी समीक्षा की।

दर्जिलिंग में लगातार हिंसा जारी है और वहीं पर स्थिति तनावपूर्ण है। राज्य सरकार ने वहीं पर 7 अधिकारियों की एक टीम भी भेजी है ताकि स्थिति को नियंत्रण में लाई जा सके।

इधर केंद्र सरकार ने वहां पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिये सैनिकों को भेजने के फैसले पर रोक लगा दी। गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से वहीं की स्थिति पर रिपोर्ट मंगाई थी। लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक रिपोर्ट नहीं भेजी है जिसके कारण केंद्र ने सैनिकों को भेजने के फैसले पर रोक लगा दी।

बीजेपी और जीजेएम की एक टीम ने गुरुवार को दार्जिलिंग की स्थिति को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी और केंद्र सरकार से दखल देने की मांग भी की थी।

गृहमंत्री को अधिकारियों की तरफ से जानकारी दी गई कि राज्य सरकार ने अभी तक दार्जिलिंग की स्थित को लेकर कोई रिपोर्ट नहीं भेजी है।

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया, मुलायम, येचुरी, आडवाणी से मिले राजनाथ-नायडू, नहीं बताया रायसिना की रेस में कौन?

इस बैठक में गृह सचिव राजीव महर्षि समेत आतंरिक सुरक्षा सचिव और दूसरे अधिकारी भी शामिल थे।

दर्जिलिंग में स्थिति को सामान्य करने के लिये 1000 केंद्रीय अर्ध सैनिक सुरक्षा बल के जवान भेजे गए हैं। जिसमें 200 महिला सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं।

दार्जीलिंग में बांग्ला भाषा और अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के मद्देनज़र सरकार ने इलाके में सेनाकी तैनाती की है। लेकिन जीजेएम के ने इलाके में बंद कीका आह्वान किया है।

और पढ़ें: 1993 मुंबई बम धमाका: अबू सलेम समेत 6 दोषी करार, अब्दुल कय्यूम बरी

गृह मंत्री ने कश्मीर की स्थिति का भी जायजा लिया। आतंकवादियों ने अनंनतनाग जिले में पुलिस दल पर हमला कर दिया था जिसमें 6 पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

और पढ़ें: बढ़ेगी स्विस बैंक में खाता रखने वालों की मुसीबत, स्विटजरलैंड अकाउंट से जुड़ी जानकारी देने को तैयार