logo-image

पुलवामा आतंकी हमला: राजनाथ सिंह ने कहा- बेकार नहीं जाएगा बलिदान

हमले की निंदा करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमें हमारे जवानों पर गर्व है। यह आतंकी हमला कायरता से भरा था।

Updated on: 01 Jan 2018, 01:51 PM

नई दिल्ली:

आतंकियों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के एक प्रशिक्षण केंद्र पर हमला कर दिया। जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए।

हमले की निंदा करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमें हमारे जवानों पर गर्व है। यह आतंकी हमला कायरता से भरा था। हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

पुलवामा हमले पर बोलते हुए गृहमंत्री राजनाथ ने कहा,'सारा देश शहीद जवानों के परिवार के साथ खड़ा है।'

आपको बता दें कि पुलवामा जिले के लेथपोरा में सेंट्रल रिज़र्व पुलिस बल के कैम्प पर हुए हमले में रविवार शाम को सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन रोक दिया था जो सोमवार सुबह फिर से शुरू कर दिया गया है। सुरक्षाबल एक-एक कर सभी इमारतों की तलाशी ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें : पुलवामा हमला: CRPF जवान शरीफुद्दीन समेत 5 शहीद, जैश के 3 आतंकी ढेर

आपको बता दें कि शनिवार देर रात करीब दो बजकर पंद्रह मिनट पर आतंकियों ने सीआरपीएफ के 185वीं बटालियन के कैम्प पर फिदायीन हमला कर दिया था। भारी मात्रा में हथियारों से लैस 3-4 आतंकवादियों ने लाथपोरा इलाके के शिविर में प्रवेश कर हथगोला फेंका और फिर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश ने इसे आतंकी नूर त्राली की मौत का बदला बताया है। 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक सुरक्षाबलों और पुलिस ने 'ऑपरेशन ऑल आउट' के तहत करीब  210 आतंकवादियों को मार गिराया है। 

सीआरपीएफ के अपर महानिदेशक ने बताया कि तीन आतंकियों को मार गिराया गया है और एक आतंकी की तलाश अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें : मुंबई कमला मिल्स हादसे में 1-एबव पब के दो मैनजर गिरफ्तार, हादसे में हुई थी 14 लोगों की मौत