logo-image

30 जून को अमित शाह पहली बार जाएंगे कश्मीर, ये होगा उनका पूरा कार्यक्रम

गृहमंत्रालय का पदभार संभालने के बाद अमित शाह पहली बार जम्मू-कश्मीर (jammu and kashmir) के दौरे पर जाएंगे. 30 जून को गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) कश्मीर जाएंगे.

Updated on: 17 Jun 2019, 06:15 AM

highlights

  • 30 जून को अमित शाह जाएंगे जम्मू-कश्मीर
  • कश्मीर में सुरक्षा इंतजामों की करेंगे समीक्षा
  • अमित शाह अमरनाथ जाकर बाबा बर्फानी के करेंगे दर्शन

नई दिल्ली:

गृहमंत्रालय का पदभार संभालने के बाद अमित शाह पहली बार जम्मू-कश्मीर (jammu and kashmir) के दौरे पर जाएंगे. 30 जून को गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) कश्मीर जाएंगे. यहां पर अमित शाह घाटी की सुरक्षा बंदोबस्त की समीक्षा करेंगे. इस के साथ ही वो पवित्र अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन भी करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कश्मीर में अमित शाह सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सीमा सुरक्षा बल के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. अमित शाह घाटी के अंदर और सीमा पर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करेंगे.

इसके बाद अमित शाह अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि अमित शाह के दौरे के एक दिन बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी पवित्र गुफा में दर्शन करेंगे.

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में चल रही हड़ताल को खत्म करेंगे डॉक्टर, लेकिन रखी ये शर्त

बता दें कि अमित शाह गृहमंत्रालय की कमान संभालने के साथ-साथ बीजेपी की कमान भी थामकर रखे हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कम से कम साल के अंत तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे.