logo-image

आतंकी सलाहुद्दीन का दावा, AMU छात्र मनान वानी हिजबुल में हुआ शामिल

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के कश्मीर छात्र मनान वानी ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का दामन थाम लिया है।

Updated on: 09 Jan 2018, 02:29 PM

highlights

  • अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र मनान वानी हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कहा था कि वह पीएचडी छात्र मनान वानी की तलाश में है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के कश्मीरी छात्र मनान वानी ने कथित तौर पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का दामन थाम लिया है।

पाकिस्तानी आतंकी संगठन हिजबुल के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन में एक बयान जारी कर दावा किया कि मनान वानी उसके संगठन में शामिल हो गया।

आतंकी सलाहुद्दीन ने कहा, 'मनान वानी का हिजबुल में शामिल होना भारत के उस प्रोपेगेंडा की बखिया उधेड़ता है जिसमें वो दावा करता है कि कश्मीरी युवा बेरोजगारी और आर्थिक कमजोरी के कारण आतंक की तरफ जा रहे हैं।'

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कहा था कि वह पीएचडी छात्र मनान वानी की तलाश में है, जिसके हाल ही में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने की खबर मिली है।

बशीर अहमद वानी के बेटे कुपवाड़ा जिले ताकीपुरा गांव के रहने वाले मनान वानी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। तस्वीरों में वह हाथ में एके-47 राइफल लिए नजर आ रहा है।

और पढ़ें: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

वानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहा था। भूगर्भविज्ञान में एम.फिल करने के बाद वह अलीगढ़ चला गया था। उसे आखिरी बार 2 जनवरी को क्लास में देखा गया था। वानी के पिता प्राध्यापक हैं और उसका भाई इंजीनियर है।

और पढ़ें: अब सिनेमाघरों में राष्ट्रगान अनिवार्य नहीं, SC ने बदला फैसला