logo-image

हिज्बुल कमांडर ने कश्मीरी पंडितों को अलग कॉलोनी नहीं बनाने की दी धमकी, ऑडियो लीक

अमरनाथ यात्रा से ठीक पहले हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर का एक ऑडियो लीक हुआ है जिसमें वे कश्मीरी पंडितों को अलग से कॉलोनी बनाने को लेकर धमकी दी है।

Updated on: 27 Jun 2018, 11:58 PM

नई दिल्ली:

अमरनाथ यात्रा से ठीक पहले हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर का एक ऑडियो लीक हुआ है जिसमें वे कश्मीरी पंडितों को अलग से कॉलोनी बनाने को लेकर धमकी दी है।

यह 15 मिनट का ऑडियो हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू का बताया जा रहा है जिसमें वे हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में वापस बसने को लेकर धमका रहा है।

हिज्बुल कमांडर का यह ऑडियो ऐसे समय में आया है जब भारतीय सेना आतंकियों के खिलाफ घाटी में ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है।

हालांकि अब तक इस ऑडियो टेप की पुष्टि नहीं हुई है और न ही न्यूज स्टेट इसकी पुष्टि करता है।

ऑडियो टेप के अनुसार, '1990 में जो कश्मीरी पंडित कश्मीर छोड़कर चले गए, अगर वो वापस आना चाहते हैं तो हमें कोई एतराज नहीं है। लेकिन अगर वो इसके लिए अलग कॉलोनी मांगते हैं तो वो हम किसी भी हाल में नहीं होने देंगे।'

ऑडियो में कहा गया है, 'हम आपके दुश्मन नहीं हैं, आप भी हमारे वतन का हिस्सा हो। अगर कोई कश्मीरी पंडित वापस आना चाहते हैं तो उन्हें रहने दिया जाएगा। लेकिन अगर कोई कॉलोनी बनाकर रहने की कोशिश करेंगे तो उनमें किसी को महफूज नहीं रहने दिया जाएगा।'

ऑडियो के अनुसार आतंकी कह रहा है, 'हम कश्मीरी पंडितों को बसाने के खिलाफ नहीं है लेकिन अलग कॉलोनी के खिलाफ हैं।'

बता दें कि रियाज नायकू कश्मीर में सेना के ऑपरेशन ऑलआउट अभियान में हिटलिस्ट आतंकियों में शामिल है। रियाज नायकू ए++ कैटगरी का आतंकी है।

इसके अलावा हिज्बुल के कई आतंकी सेना की हिटलिस्ट में हैं। कश्मीर में इस वक्त हिज्बुल के आतंकी सबसे ज्यादा छिपे हुए हैं।

हालांकि रियाज नायकू ने ऑडियो में यह भी कहा है कि वे अमरनाथ यात्रियों पर हमला नहीं करेंगे। ऑडियो में कहा गया है कि कश्मीर की राजनीतिक लड़ाई को धार्मिक यात्रा से जोड़ना ठीक नहीं है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारोंं की हुई पहचान, पाकिस्तानी निकला हत्यारा नावेद, पुलिस ने किया दावा