logo-image

बशीरहाट हिंसा: BJP विधायक ने कहा 2002 के गुजरात की तरह पलटवार करे हिंदू

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में धर्म से जुड़े एक विवादित फेसबुक पोस्ट के दो समुदाय में भड़के हिंसा को लेकर बीजेपी विधायक राजा सिंह ने विवादित बयान दिया है।

Updated on: 09 Jul 2017, 02:59 PM

highlights

  • बशीरहाट हिंसा पर बीजेपी विधायक राजा सिंह का विवादित बयान
  • राजा सिंह ने कहा हिन्दुओं को 2002 में हुए गुजरात दंगे जैसा व्यवहार करना चाहिए

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में धर्म से जुड़े एक विवादित फेसबुक पोस्ट के बाद दो समुदाय में भड़के हिंसा को लेकर बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) विधायक राजा सिंह ने विवादित बयान दिया है।

राजा सिंह ने कहा, 'बंगाल के हिन्दुओं को गुजरात में 2002 में हुए दंगे की तरह पलटवार करना चाहिए।'

विवादित फेसबुक पोस्ट के बाद बशीरहाट के बदुरिया और आस-पास के इलाकों में सांप्रदायिक तनाव भड़क उठा था। बशीरहाट में अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। ऐसे में बीजेपी विधायक का बयान सांप्रदायिक हिंसा को नए सिरे से भड़का सकता है।

बशीरहाट में फैली हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है वहीं उपद्रवी भीड़ विरोध प्रदर्शन के दौरान कई गाड़ियों को आग के हवाले कर चुकी है।

विवादित फेसबुक पोस्ट के बाद भोजपुरी फिल्म के एक सीन को बंगाल की तस्वीर बता कर हिंसा को और फैलान की कोशिश की जा रही थी। इस मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए ममता सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। हिंसा प्रभावित इलाकों में अफवाह को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा भी रोक दी गई थी। इसके साथ ही वहां अद्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ें: राजनीतिक संकट के मुहाने पर पाकिस्तान, नवाज की पार्टी ने कहा नहीं मानेंगे JIT की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: सरकारी अस्पताल में नहीं मिली तारीख तो निजी अस्पताल में होगी फ्री सर्जरी, केजरीवाल सरकार उठाएगी पूरा खर्च