हिमाचल चुनाव : ठियोग सीट पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार राकेश सिंघा की जीत

हिमाचल प्रदेश की ठियोग विधानसभा सीट से मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार राकेश सिंघा ने जीत दर्ज की है।

  |   Updated On : December 18, 2017 05:49 PM
हिमाचल प्रदेश चुनाव (सांकेतिक चित्र)

हिमाचल प्रदेश चुनाव (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:  

हिमाचल प्रदेश की ठियोग विधानसभा सीट से मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार राकेश सिंघा ने जीत दर्ज की है। माकपा की ओर से जारी बयान के अनुसार, 'इस जीत की ज्यादा महत्ता है, क्योंकि यह जीत दो बड़ी पार्टियों के बीच भारी ध्रुवीकरण के बावजूद मिली है।'

बयान के अनुसार, 'यह जीत ठियोग विधानसभा के लोगों द्वारा उनके अधिकारों की रक्षा करने और जनहित में कार्य करने के लिए माकपा पर जताए गए भरोसे को दिखाता है।'

बता दे, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना का काम जारी है। रुझानों में बीजेपी को बड़ी बढ़त हासिल हो गई है। बीजेपी ने लगभग 40 से ज्यादा सीटों पर लगातार बढ़त बनाई हुई है।

कांग्रेस के वीरभद्र सिंह ने राज्य में हार की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने बीजेपी को जीत की बधाई दी है। हालांकि राज्य में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार प्रेम सिंह धूमल सुजानपुर सीट से पीछे चल रहे हैं।

फिलहाल हिमाचल में कांग्रेस की सरकार है। हिमाचल की दिलचस्प बात यह है कि साल 1985 से वैकिल्पक रूप से राज्य कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी को चुनता आया है यानि हर विधानसभा चुनाव में यहां सत्ता बदल जाती है। 

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को एक ही चरण में विधानसभा के लिए चुनाव हुआ था। विधानसभा चुनाव के लिए औसतन 75.28 फीसदी मतदान हुआ 
था।

और पढ़ें: हिमाचल चुनाव नतीजे: वीरभद्र ने ली हार की जिम्मेदारी, बीजेपी को दी जीत की बधाई

First Published: Monday, December 18, 2017 05:23 PM

RELATED TAG: Himachal Pradesh, Cpm, Congress, Bjp, Prem Kumar Dhumal, Veerbhadra Singh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो