logo-image

हिमाचल चुनाव 2017: पीएम मोदी ने सब्सिडी के दुरुपयोग पर कांग्रेस को लताड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पिछली कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार को गरीबों के लिए मायने रखने वाली 57,000 करोड़ रुपये की सब्सिडी का दुरुपयोग करने पर लताड़ लगाई।

Updated on: 05 Nov 2017, 05:35 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पिछली कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार को गरीबों के लिए मायने रखने वाली 57,000 करोड़ रुपये की सब्सिडी का दुरुपयोग करने पर लताड़ लगाई। हिमाचल प्रदेश में नौ नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उना में आयोजित एक रैली को पीएम मोदी ने संबोधित किया।

मोदी ने कहा, 'सब्सिडी के नाम पर लोग खजाना लूटा करते थे। पूर्व में सब्सिडी को लागू करने के लिए बड़े पैमाने पर हुए भ्रष्टाचार के चलते 57,000 करोड़ रुपये बर्बाद हो गए।'

उन्होंने कहा, 'हमारी नीति ने अब लूट-खसोट बंद कर दी है। कांग्रेस के नेता इसे सहन नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए वे मुझ पर हमला कर रहे हैं।'

और पढ़ें: हिमाचल चुनाव प्रचार में पीएम बोले, 'कांग्रेस की एक ही पहचान है करप्शन'

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के उस बयान पर टिप्पणी करते हुए, जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार द्वारा दिया गया एक रुपया गांवों तक पहुंचकर 15 पैसा ही रह पाता है, मोदी ने कहा कि राजीव वह चिकित्सक थे, जो भ्रष्टाचार की समस्या के बारे में जान तो गए थे, लेकिन इसके बारे में कुछ कर नहीं सके।

मोदी ने कहा कि उन्होंने इस बात को सुनिश्चित किया है कि 100 पैसा गरीब की जेब में ही जाए।

विकास का दांव चलते हुए मोदी ने कहा कि हिल स्टेशन वाले राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उनकी सरकार राज्य में सड़कों का जाल बिछाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

और पढ़ें: पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- वो कभी भ्रष्टाचार से अलग नहीं हो सकते

सिर पर हिमाचली टोपी पहने मोदी ने कहा कि पिछले बीस सालों में राज्य में हुआ एक चुनाव भी ऐसा नहीं रहा, जिसका हिस्सा वह नहीं बने, लेकिन यह एक अभूतपूर्व चुनाव है और वह जानते हैं कि हवा का रुख किस ओर है।

मोदी ने कहा, 'भ्रष्ट कांग्रेस के खिलाफ यहां आंधी चल रही है।'