logo-image

बद्रीनाथ में हेलीकाप्टर क्रैश, हादसे में इंजीनियर की मौत

बद्रीनाथ में श्रद्धालुओं से भरा हेलीकाप्टर टेक ऑफ करते ही क्रैश हो गया। हेलीकाप्टर क्रैश हादसे में 1 की मौत हो गयी और 8 घायल हो गए है।

Updated on: 10 Jun 2017, 11:11 AM

नई दिल्ली:

बद्रीनाथ में श्रद्धालुओं से भरा हेलीकाप्टर टेक ऑफ करते ही क्रैश हो गया हादसे में चीफ इंजीनियर की गर्दन हेलिकॉप्टर के ब्लेड से कटने की वजह से उनकी मौत हो गई सुबह करीब 7:40 बजे बद्रीनाथ से हरिद्वार की ओर उड़ान भरते समय ये हादसा हुआ। दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकाप्टर मुंबई की एक प्राइवेट कंपनी 'क्रिस्टल एविएशन' का है। बद्रीनाथ हेलीकाप्टर क्रैश हादसे में 1 की मौत हो गयी और 8 घायल हो गए है पायलट संजय वांगे और उनकी सहपायलट अल्का शुक्ला दोनों सुरक्षित हैं।

अधिकारियों का कहना है कि हेलीकॉप्टर ने सामान्य रूप से उड़ान भरी जबकि जल्द ही इसका संतुलन बिगड़ा और यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इंजीनियर विक्रम लांबा हेलीकॉप्टर से कूदने के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस हेलीकॉप्टर में सवार परिवार गुजरात के वड़ोदरा का था। जिन यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, उसमें जशोधाबेन, नवीन भाई पटेल, लीला बेन पटेल, हरीश भाई और रमेश भाई हैं।

डीजीसीए के मुख्य सचिव एस.रामास्वामी ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। गढ़वाल क्षेत्र के आयुक्त विनोद शर्मा ने बताया कि जोशीमठ के एसडीएम को घटना की जांच सौंपी गई है।

और पढ़ें: विहिप के निशाने पर मोदी सरकार, 'राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द फैसला ले सरकार नहीं तो होगा आंदोलन'

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

(इनपुट: आईएएनएस)