logo-image

भारी बारिश से हैदराबाद में बाढ़ जैसी स्थिति, स्कूल-कॉलेज बंद

तेलंगना की राजधानी हैदराबाद में हुई भारी बारिश के कारण एक आदमी की मौत हो गई है।

Updated on: 03 Oct 2017, 11:06 AM

नई दिल्ली:

भारी बारिश के कारण हैदराबाद में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। शहर के कई घरों में पानी घुस गया है। जल भराव के बाद शहर का महौल अस्त-व्यस्त हो गया है। जानकारी के अनुसार अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत भी हो गई है। ये संख्या बढ़ भी सकती है।  

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को शाम साढ़े चार बजे से साढ़े आठ बजे तक 67.6 मिमी बारिश रेकॉर्ड की गई। इसी के चलते आज शहर के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। 

ग्रेटर हैदरबाद नगर निगम (GHMC) के मुताबिक बारिश से हुई मौत की घटना पुरानी शहर के इलाके में घटी। बारिश के बाद नगर निगम के कमिश्नर बी रेड्डी ने बारिश को लेकर संयम बरतने का अनुरोध किया है।

घटना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने निगम कमिश्नर रेडडी और शहर के पुलिस आयुक्त से बात की और ऑफिशियल मशिनरी को जल्द से जल्द तैनात करने का आदेश दिया।

बातचीत के दौरान राव ने अधिकारी को जल्द से जल्द राहत और बचाव कार्य करने का निर्देश जारी किया जिससे की लोगों को जल जमाव से बचाया जा सके।

रेड्डी के अनुसार उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें और बारिश की खबरों को लेकर राज्य मौसम विभाग के वेवसाइट पर संपर्क करें।

इसे भी पढ़ेंः डोकलाम विवाद के बाद भारत सतर्क, चीन सीमा पर मज़बूत करेगा सुरक्षा और बुनियादी सुविधाएं

ऑफीसियल सूत्रों के मुताबिक शहर में करीब 67.6 mm तक बारिश हुई है। शहर में शाम करीब साढ़े चार बजे से लेकर साढ़े आठ बजे तक लगातार बारिश होती रही।

लगातार चार घंटे मुसलाधार बारिश होने के बाद शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। प्रशासन इन इलाकों से पानी निकालने में जुट गया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें