logo-image

छत्तीसगढ़: 10 दिनों के ब्रेक के बाद मॉनसून सक्रिय, 48 घंटे होगी भारी बारिश

छत्तीसगढ़ में करीब 10 दिनों के ब्रेक के बाद मॉनसून फिर एक बार सक्रिय हुआ है। पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव की वजह से पूरे राज्य में बारिश होने की संभावना है।

Updated on: 07 Aug 2018, 11:47 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में करीब 10 दिनों के ब्रेक के बाद मॉनसून फिर एक बार सक्रिय हुआ है। पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव की वजह से पूरे राज्य में बारिश होने की संभावना है। इसको लेकर रायपुर मौसम विभाग ने 48 घंटों के लिए प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। साथ ही सभी को एहतियात बरतने को भी कहा गया है।

मौसम वैज्ञानिकों ने सूबे में कई जगहों पर अति भारी बारिश की संभावना जताई है। खासकर प्रदेश का उत्तरी और मध्य हिस्सा ज्यादा प्रभावित रहने की बात कही गई है, जिसमें सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। इसको लेकर लोगों को सतर्क रहने भी कहा गया है।

रायपुर मौसम विभाग के निदेशक डॉ. प्रकाश खरे का कहना है कि बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। खाड़ी में बने दबाव के कारण ये स्थिति बनी है। आने वाले दो दिन लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

सोमवार को भी राजधानी रायपुर में अच्छी बारिश हुई थी। बहरहाल, मानसून की सक्रियता से सूबे के किसान खेती के कामों में भिड़ गए हैं।

ये भी पढ़ें: 94 साल की उम्र में डीएमके नेता एम करुणानिधि का निधन, कई दिनों से थे बीमार, शोक में डूबे समर्थक