भारी बारिश से जलमग्न हुई मुंबई, अबतक पांच लोगों की मौत, कई घायल

मुंबई के अधिकांश इलाकों और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में मूसलाधार बारिश से सड़क और रेल यातायात पर बेहद बुरा असर पड़ा है।

  |   Updated On : June 25, 2018 01:27 PM
मुंबई में भारी बारिश (फोटो- ANI)

मुंबई में भारी बारिश (फोटो- ANI)

मुंबई:  

मुंबई के अधिकांश इलाकों और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में मूसलाधार बारिश से सड़क और रेल यातायात पर बेहद बुरा असर पड़ा है। बारिश की वजह से अलग-अलग घटनाओं में अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग घायल हैं।

मुंबई की जीवन रेखा मानी जाने वाले स्थानीय उपनगरीय ट्रेनें पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) और केंद्रीय रेलवे (सीआर) रेलवे ट्रैक पर पानी के भराव के चलते 15 से लेकर 30 मिनट तक देरी से चल रही हैं। 

रातभर हुई बारिश के चलते सायन, चिंचपोकली और माटुंगा जैसे कई स्टेशनों पर भी ऑफिस जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

दक्षिण गुजरात और उत्तर-पश्चिम महाराष्ट्र में हुई भारी बारिश के चलते पश्चिमी रेलवे रेल सेवाएं प्रभावति हुई, रेल सेवाएं सोमवार को फिर से सुबह 9.10 बजे जाकर बहाल हो पाई। 

पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक ए. के.गुप्ता भिलाड-संजान (दक्षिण गुजरात) के बीच प्रभावित ट्रैक साइटों का जायजा लेने के लिए रवाना हुए, यहां तक कि मुंबई जाने वाली और मुंबई से दूसरी जगहों जाने वाली मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें रास्ते में विभिन्न पड़ावों पर देरी से चलीं। 

ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में भी जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ। 

चुनाभट्टी, वडाला, दादर, मलाड, कुर्ला, गामदेवी, सांता क्रूज -चेंबूर लिंक रोड और अन्य जगहों पर बाढ़ जैसा मंजर देखने को मिला, जिसके चलते बच्चों को लेकर स्कूल जा रही बसों को देरी हुई। 

एंटॉप हिलके लॉर्डस एस्टेट में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार का एक हिस्सा गिर जाने से कई निवासी फंस गए और पास के सोसाइटी परिसर में खड़ी दर्जनभर निजी कारों को भी नुकसान पहुंचा। 

और पढ़ें: नरोदा पाटिया मामला में कोर्ट ने सुनाया फैसला, दोषियों को दस साल की जेल

मुंबई फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ और अन्य आपातकालीन सेवाओं ने राहत-बचाव कार्य शुरू किए हैं। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में सुबह 8.30 बजे तक मुंबई के उपनगरों में 231.5 मिलीमीटर बारिश हुई है और शहर में 100 मिलीमीटर बारिश हुई है।

विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले दो दिनों में और ज्यादा भारी बारिश होने की बात कही है। 

और पढ़ें: पीएम मोदी से मिलेंगे सेशेल्स के राष्ट्रपति, कई मुद्दों पर बनेगी बात

First Published: Monday, June 25, 2018 08:56 AM

RELATED TAG: Railway Track, Heavy Rain, Mumbai, Train, Rain Water, Andheri, Bandra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो