logo-image

यूपी में भारी बारिश से 14 लोगों की मौत, रेल और सड़क यातायात प्रभावित

भारी बारिश के बाद उत्तर भारत में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यूपी, बिहार, उत्तराखंड से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही है।

Updated on: 01 Aug 2018, 01:19 PM

नई दिल्ली:

भारी बारिश के बाद उत्तर भारत में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है यूपी, बिहार, उत्तराखंड से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही है

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले कई दिनों से हो रही तेज बारिश से रेल एवं सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तेज बारिश होने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण 14 लोगों की मौत हो गई जबकि सात लोग घायल हो गए।

मौसम विभाग ने राज्य के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

और पढ़ें: मेक्सिको: 97 यात्रियों को लेकर जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, सभी यात्री जिंदा बचे

इस बीच रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, भारी बारिश की वजह से कई जगह पटरियों के डूब जाने से रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ। कई रेलगाड़ियां अपने नियत समय से घंटों देरी से चल रही हैं जबकि बारिश की वजह से कुछ लोकल रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ा।

बता दें कि दिल्ली में हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिसके कारण राजधानी पर बढ़ का संकट मंडराया हुआ है। 

बीते हफ्ते नालंदा मेडिकल कॉलेज से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई थी मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड में घुस गया था और इसके अलावा मछलियां तैरती हुईं भी नज़र आई थी

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

(इनपुट- आईएएनएस)