ओडिशा में भारी बारिश के बाद उफान पर बैतरणी नदी, अगले 24 घंटों में अलर्ट पर ये राज्य, जानें मौसम का हाल

केरल में भारी बारिश के कहर के बाद उत्तर भारत में भी बारिश और सैलाब ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है।

  |   Updated On : September 08, 2018 04:38 PM
बारिश का अलर्ट जारी (फोटो- PTI)

बारिश का अलर्ट जारी (फोटो- PTI)

नई दिल्ली:  

केरल में भारी बारिश के कहर के बाद उत्तर भारत में भी बारिश और सैलाब ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। ओडिशा , यूपी , माष्यप्रदेश , उत्तराखंड आदि सैलाब की चपेट में हैं। ओडिशा में बैतरणी नदी खतरे के निशान से ऊपर बाह रही है, जिसके बाद जिला कलेक्टरों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। ऊपरी तराई क्षेत्रों में भारी बारिश से बैतरणी नदी में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। बैतरणी नदी भद्रक के अखुआपाड़ा में खतरे के निशान 17.83 मीटर से ऊपर 18.47 मीटर पर बह रही है। सेठी ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति से बचने के लिए ओडिशा त्वरित कार्य बल(ओडीआरएएफ), दमकल सेवा और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) को अलर्ट पर रखा गया है।

सरकार ने क्योंझर, जाजपुर, भद्रक और केंद्रापाड़ा जिलों में शनिवार और रविवार की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। सूत्रों ने बताया कि भद्रक जिले मे कई गांव बाढ़ के पानी में डूब गए हैं, जबकि कई ब्लॉक की मुख्य सड़कों पर बाढ़ के पानी की वजह से सड़क संपर्क टूट गया है।

इन राज्यों में होगी बारिश
मौसम के ताज़ा अपडेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। अरुणाचल प्रदेश , पश्चिम बंगाल , झारखंड , असम , मेघालय , सिक्किम , नागालैंड , मिजोरम , मणिपुर , नागालैंड , त्रिपुरा , दिल्ली

उत्तर- हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब , पूर्व राजस्थान, उत्तराखंड , जम्मू-कश्मीर, पश्चिम राजस्थान

मध्य: पूर्व मध्य प्रदेश , पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भा, छत्तीसगढ़

बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ग्रस्त उन्नाओ, कानपुर और फर्रुखाबाद का हवाई सर्वेक्षण किया था। भारी बारिश के बाद आये सैलाब में अमेठी और औरैया जिलों में चार लोगों की मौत हो गई।

First Published: Saturday, September 08, 2018 04:20 PM

RELATED TAG: Kerala, Madhya Pradesh, Odisha, Gujarat, Rainfall Forecast,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो