हाई अलर्ट पर उत्तराखंड, इन तारीखों को बारिश मचा सकती है 'तबाही'

उत्तराखंड में आज यानी गुरूवार से तीन दिनों तक मौसम विभाग का हाई अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक 23, 24 और 25 अगस्त को राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश होगी।

News State Bureau  |   Updated On : August 23, 2018 02:20 PM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

उत्तराखंड में आज यानी गुरूवार से तीन दिनों तक मौसम विभाग का हाई अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक 23, 24 और 25 अगस्त को राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश होगी। नैनीताल, चंपावत, अल्मोडा, बागेश्वर, रानी खेत और पौड़ी गढ़वाल के इलाके में ज्यादा बारिश होने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने कहा, '20 तारीख से अब तक जो हल्की बरसात थी लेकिन अब इसमें तेजी आएगी।'

और पढ़ें : केरल बाढ़:विदेशी मदद पर रार, मनमोहन सरकार ने ही बनाया था नियम फिर आज पैसे लेने पर क्यों अड़ी है कांग्रेस?

मौसम विभाग ने लोगों को सुरक्षित रहने और सतर्क रहने की सलाह दी है। अगर जरूरत ना हो तो घर से बाहर नहीं निकले की भी सलाह दी है।

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी पर आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है, 'मौसम विभाग के अलर्ट के बाद लगातार सतर्कता बरती जाती है। रेस्क्यू टीम भी अलर्ट पर है। हालांकि अभी कहीं से भारी बारिश की सूचना नहीं मिली है।'

मौसम विभाग से चेतावनी के बाद राज्य सरकार ने सभी जिलों में अधिकारियों से सतर्क रहने के लिए कहा है और नदियों के किनारे के इलाकों में रहने वाले लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है।

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsstate.com/india-news

बता दें कि देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की मौसम विभाग ने आशंका जताई है। जिसमें गुजरात, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्यप्रदेश सिक्किम के कई क्षेत्र हैं। वहीं, केरल सदी की सबसे भयावह बाढ़ से गुजर रहा है। कुदरत के मचाए गए कहर में अबतक 370 से ज्यादा लोगों ने जान गंवा देने की खबर है। वहीं, 14 लाख से अधिक लोग विस्थापित हो गये हैं।

और पढ़ें : केरल में इस वजह से हुई भारी बारिश, आयी बाढ़, नासा ने VIDEO में किया खुलासा

देखें वीडियो : उत्तर प्रदेश : बाढ़ से कई जिलों में जीना बेहाल, घरों में घुसा पानी

First Published: Thursday, August 23, 2018 02:05 PM

RELATED TAG: Heavy Rain, Heavy Rain Alert, Heavy Rain In Uttarakhand, Meteorological Department,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो