देवभूमि उत्तराखंड में आसमान से बरस रही आफत, इन तारीखों को और मचाएगी तांडव

मौसम विभाग ने देवभूमि में भी भारी बारिश(heavy rain) की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने पिछले 24 घंटे में गरज के साथ छीटें पड़ने की आशंका जताई थी जो सही साबित होती नजर आ रही है।

  |   Updated On : August 22, 2018 12:00 PM
उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका

उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका

नई दिल्ली:  

देश के कई हिस्सों में आसमान से आफत बरस रही है। मौसम विभाग ने देवभूमि में भी भारी बारिश(heavy rain) की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने पिछले 24 घंटे में गरज के साथ छीटें पड़ने की आशंका जताई थी जो सही साबित होती नजर आ रही है।

हल्द्वानी में भी आज सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है। सुबह से भारी बारिश होने की वजह से जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। आवाजाही पर खासा असर पड़ा है। लोग काम पर जाने के बजाय घरों में कैद होने पर मजबूर हो गए।

पढ़ें : सावधान ! देश के इन हिस्सों में आज बारिश मचा सकती है 'कोहराम', देखें कहीं आप का शहर तो नहीं

मौसम विभाग भले ही नैनीताल में भारी बारिश की आशंका जताया हो, लेकिन अधिकारियों को इसकी चिंता नहीं है। उनका कहना है कि बारिश औसत से काफी कम है। जिले के सभी नदियां खतरे के निशान से नीचे बह रही हैं। हालांकि हल्द्वानी की गौला नदी, कालाढूंगी में बौर और भाखड़ा नदी के जलस्तर में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है, लेकिन हालात फिलहाल नियंत्रण में हैं।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में 24, 25 और 26 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

बता दें कि देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की मौसम विभाग ने आशंका जताई है। जिसमें गुजरात, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्यप्रदेश सिक्किम के कई क्षेत्र हैं।

और पढ़ें : Kerala floods : मरने वालों की संख्या 370 से ज्यादा, केंद्र से विशेष पैकेज की मांग, मदद के लिए उठ रहे कई हाथ

First Published: Wednesday, August 22, 2018 11:25 AM

RELATED TAG: Heavy Rain, Heavy Rain Alert, Heavy Rain In Uttarakhand, Meteorological Department,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो