दिल्ली के कई इलाक़ों में हो रही भारी बारिश, मौसम विभाग ने इस राज्य के लिए जारी की चेतावनी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोलागंज इलाक़े में गुलाब सिनेमा के पास बुधवार सुबह एक पुरानी दोमंज़िला इमारत धराशायी हो गई।

  |   Updated On : September 05, 2018 10:17 AM
यूपी में भारी बारिश की चेतावनी (फाइल फोटो)

यूपी में भारी बारिश की चेतावनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज़्यादातर इलाक़ों में लगातार बारिश हो रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोलागंज इलाक़े में गुलाब सिनेमा के पास बुधवार सुबह एक पुरानी दोमंज़िला इमारत धराशायी हो गई। जिसके बाद नगरपालिका की टीम मौक़े पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि पुरानी इमारत का बचा हुआ हिस्सा भी गिराया जाएगा। वहीं बुधवार सुबह से ही दिल्ली और एनसीआर में बारिश हो रही है। जिसकी वजह से जगह-जगह जलभराव की समस्या हो रही है।

वहीं लखनऊ में 6 सितम्बर तक भारी बारिश की चेतावनी के बीच राहत कमिशनर संजय कुमार ने जिला मजिस्ट्रेट को अलर्ट पर रहने का निर्देश जारी किया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य जिलों में पिछले 24 घंटों से रुक-रुककर बारिश होने से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिनों तक बारिश होने की चेतावनी जारी की है। 

यूपी मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे। इससे तापमान में गिरावट आयेगी। अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पूर्वांचल के कई जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है। 

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। 

और पढ़ें- कोलकाता पुल हादसा: 1 की मौत, 25 जख्मी, BJP ने ममता सरकार पर लगाया लापरवाही का आरोप

लखनऊ के अतिरिक्त बुधवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, इलाहाबाद का 21 डिग्री, झांसी का 20 डिग्री सेल्सिसय दर्ज किया गया। 

First Published: Wednesday, September 05, 2018 09:55 AM

RELATED TAG: Heavy Rain Alert In Up Death Toll Rises Flood Like Situation In Several Districts,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो