logo-image

दिल्ली के कई इलाक़ों में हो रही भारी बारिश, मौसम विभाग ने इस राज्य के लिए जारी की चेतावनी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोलागंज इलाक़े में गुलाब सिनेमा के पास बुधवार सुबह एक पुरानी दोमंज़िला इमारत धराशायी हो गई।

Updated on: 05 Sep 2018, 10:17 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज़्यादातर इलाक़ों में लगातार बारिश हो रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोलागंज इलाक़े में गुलाब सिनेमा के पास बुधवार सुबह एक पुरानी दोमंज़िला इमारत धराशायी हो गई। जिसके बाद नगरपालिका की टीम मौक़े पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि पुरानी इमारत का बचा हुआ हिस्सा भी गिराया जाएगा। वहीं बुधवार सुबह से ही दिल्ली और एनसीआर में बारिश हो रही है। जिसकी वजह से जगह-जगह जलभराव की समस्या हो रही है।

वहीं लखनऊ में 6 सितम्बर तक भारी बारिश की चेतावनी के बीच राहत कमिशनर संजय कुमार ने जिला मजिस्ट्रेट को अलर्ट पर रहने का निर्देश जारी किया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य जिलों में पिछले 24 घंटों से रुक-रुककर बारिश होने से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिनों तक बारिश होने की चेतावनी जारी की है। 

यूपी मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे। इससे तापमान में गिरावट आयेगी। अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पूर्वांचल के कई जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है। 

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। 

और पढ़ें- कोलकाता पुल हादसा: 1 की मौत, 25 जख्मी, BJP ने ममता सरकार पर लगाया लापरवाही का आरोप

लखनऊ के अतिरिक्त बुधवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, इलाहाबाद का 21 डिग्री, झांसी का 20 डिग्री सेल्सिसय दर्ज किया गया।