logo-image

ममता बनर्जी से मिलीं शमी की पत्नी हसीन जहां, लगाए कई गंभीर आरोप

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।

Updated on: 23 Mar 2018, 07:10 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। हसीन जहां ने अपने पति शमी के ऊपर घरेलू हिंसा, विवाहेतर संबंध रखने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

हसीन जहां ने शमी और उनके परिवार पर शारीरिक और मानसिक शोषण करने और उनकी हत्या करने का प्रयास का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराई है। इससे पहले उन्होंने ममता बनर्जी से 'भावनात्मक समर्थन' की गुहार लगाई थी।

हसीन जहां से संबंधित सूत्रों की मानें तो हसीन ने ममता से शुक्रवार दोपहर विधानसभा में मुलाकात की। दोनों की मुलाकात लगभग 10 मिनट तक चली। ममता ने हसीन जहां को आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को देखेंगी।

शमी की पत्नी ने उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे जिस पर संज्ञान लेते हुए सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) से शमी के खिलाफ जांच करने को कहा था।

और पढ़ेंः टेनिस: संघर्षपूर्ण मुकाबला जीतकर मियामी ओपन के तीसरे दौर में पहुंचीं सिमोना हालेप

एसीयू ने सीओए को अपनी रिपोर्ट सौंपी दी है जिसमें शमी को बेगुनाह पाया गया है। इसके बाद सीओए ने बीसीसीआई से शमी को केंद्रीय अनुबंध में शामिल करने को कहा।

हसीन जहां ने कहा था कि शमी ने दुबई में पाकिस्तान की महिला से मुलाकात की और उससे पैसे लिए। बीसीसीआई अधिकारियों ने इसे भी गलत पाया।

शमी और उनके परिजनों के खिलाफ आठ मार्च को हसीन की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था।

शमी ने सफाई देते हुए शुक्रवार को कहा कि मुझ पर और मेरे परिवार पर जहां ने झूठे आरोप लगाए गए हैं। इस सबके पीछे एक साजिश है, कोई मेरे परिवार को तोड़ना चाहता है। जबकि मैं कानूनी रूप से इस लड़ाई से लड़ूंगा, अभी मैं क्रिकेट पर ध्यान देना जारी रखूंगा।

और पढ़ेंः आज ही के दिन महेंद्र सिंह धोनी ने बोल्ट से तेज लगाई थी दौड़, भारत को दिलाई जीत